बिहार की 11 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी ओवैसी की AIMIM, उम्मीदवारों पर हो रहा मंथन

प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा कि हम लोगों पर आरोप लगता रहा है कि हम सिर्फ कांग्रेस के खिलाफ ही चुनाव लड़ते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

देश भर में इस समय चुनाव का माहौल है. इसका असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है. इस बार बिहार में AIMIM  ग्यारह सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है. पार्टी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस के ज़रिए इसका ऐलान भी किया है. जानकारी के मुताबिक, असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की नेतृत्व वाली पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) अररिया, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, दरभंगा , मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, करकट, बक्सर, गया और भागलपुर में प्रत्याशी उतारेगी. बिहार के अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा कि AIMIM इस बार बिहार में वंचितों और शोषितों के हक़ के लिए चुनाव लड़ रही है.

अख्तरुल ईमान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि पार्टी ने अभी 2 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. किशनगंज लोकसभा से खुद अख्तरुल ईमान चुनाव लड़ेंगे और कटिहार लोकसभा से पार्टी प्रवक्ता आदिल हसन को मैदान में उतारा गया है.
प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा कि हम लोगों पर आरोप लगता रहा है कि हम सिर्फ कांग्रेस के खिलाफ ही चुनाव लड़ते हैं. इस बार जिन सीटों पर हमने या हमारी पार्टी ने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है, उनमें अधिकतर सीट बीजेपी के पाले में है. इन सीटों पर कांग्रेस का कोई जनाधार नहीं है और आरजेडी इन सीटों पर चुनाव जीत नहीं सकती. बीजेपी के इन सीटों पर जीते हुए सांसदों के खिलाफ हम लोग चुनाव लड़ने जा रहे हैं. प्रत्याशियों के चयन को लेकर प्रक्रिया चल रही है.

लोकसभा चुनाव में कैसा रहा है AIMIM का प्रदर्शन?

2019 के लोकसभा चुनाव में AIMIM ने बिहार की सिर्फ 1 सीट किशनगंज पर चुनाव लड़ा था.अगर पूरे भारत की बात करें तो AIMIM ने 3 सीटों पर चुनाव लड़ा था और उसे दो सीट, हैदराबाद और औरंगाबाद से जीत हासिल हुई थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?