ओवैसी को 2024 लोकसभा चुनाव में तीसरे मोर्चे की दिख रही संभावना, KCR से नेतृत्व करने के लिए कहा

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन(एआईएमआईएम) के प्रमुख ने राज्य में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के परिवारों को 12 लाख रुपये वित्तीय मदद देने के कांग्रेस के वादे पर कहा कि केसीआर ने ‘दलित बंधु’ योजना के तहत 10 लाख रुपये दिये हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
औवेसी ने हरियाणा में हाल ही में हुई हिंसा को लेकर भाजपा पर भी हमला बोला.
हैदराबाद:

देश में तीसरे मोर्चे के गठन की संभावना को स्वीकार करते हुए एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने हमेश से जोर दिया है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव इस संबंध में पहल करें. यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर चंद्रशेखर राव नेतृत्व करते हैं तो देश में कई राजनीतिक दल और नेता हैं, जो इसमें कूदने को तैयार हैं.

तीसरे मोर्चे के उदय की संभावना के बारे में पूछे गये सवाल पर हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, ‘‘यहां तीसरे मोर्चे की बड़ी संभावना है. मैं तेलंगाना के मुख्यमंत्री से नेतृत्व करने के लिए कहता रहा हूं. यदि मुख्यमंत्री केसीआर नेतृत्व करते हैं तो हर राज्य में विभिन्न दल और राजनेता तैयार हैं, इसके बाद इस संबंध में बहुत से कार्य किये जा सकते हैं.''

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन(एआईएमआईएम) के प्रमुख ने राज्य में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के परिवारों को 12 लाख रुपये वित्तीय मदद देने के कांग्रेस के वादे पर कहा कि केसीआर ने ‘दलित बंधु' योजना के तहत 10 लाख रुपये दिये हैं.

ओवैसी ने कहा, ‘‘वे (कांग्रेस) सिर्फ दो लाख रुपये बढ़ाने की बात कर रहे हैं. केसीआर दलितों के लिए योजना लाए थे, वे (कांग्रेस) बस इसकी नकल कर रहे हैं. आप केवल ‘यहां से काटकर वहां जोड़ने' (कट-एंड-पेस्ट) का काम कर रहे हैं. केसीआर इन्हें पहले ही लागू कर चुके हैं. उनके पास कुछ भी नया नहीं है.'' औवेसी ने हरियाणा में हाल ही में हुई हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भी हमला बोला. उन्होंने दावा किया कि हिंसा के बाद मुसलमानों की इमारतों और संपत्तियों को ध्वस्त करके उन्हें सामूहिक सजा दी जा रही है.

Featured Video Of The Day
Nitish Kumar के राज में भ्रष्टाचार की बाढ़ में 15 दिन में बह गए 9 पुल? | Khabron Ki Khabar