मेघालय में चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाही: 47 गांव प्रभावित, 1000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त

मेघालय (Meghalaya) के री-भोई जिले में गुरुवार को आए चक्रवाती तूफान में 1000 से अधिक घर प्रभावित हुए, लेकिन किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
तूफान में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं  है
नई दिल्ली:

मेघालय (Meghalaya) के री-भोई जिले में गुरुवार को आए चक्रवाती तूफान में 1000 से अधिक घर प्रभावित हुए, लेकिन किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं  है. जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया जिले के 47 गांव तूफान से प्रभावित हुए हैं, जिसमें वहां के कई घरों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी  है." उन्होंने कहा चक्रवाती तूफान (Cyclone)  में  नष्ट होने वाली सरकारी संपत्तियां मे बीडीओ कार्यालय, एक स्कूल, एक लोक निर्माण विभाग कार्यालय और पशु चिकित्सा शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभागों को प्रभावित गांवों में निकासी और बहाली कार्यों के लिए तैनात किया गया है. अधिकारी ने कहा कि जिला उपायुक्त ने स्थिति का जायजा लेने के लिए सभी संबंधित बीडीओ के साथ आपात बैठक की. इस बीच, सभी लाइन विभागों – पुलिस, वन और पीडब्ल्यूडी (आर) को तुरंत मंजूरी और बहाली के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए तैनात किया गया था. मेघालय एनर्जी कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने प्रभावित जिले में बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए तुरंत अपनी टीम भेजी.

उमसिंग प्रखंड पर भी तत्काल यातायात बहाल कर दिया गया और आवश्यक कार्रवाई के लिए सभी प्रखंड विकास अधिकारियों के साथ ऑनलाइन आपात बैठक की गयी. “ब्लॉक अधिकारी अभी भी व्यापक मूल्यांकन के लिए जमीनी सर्वेक्षण कर रहे हैं. 

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: ‘जितना सफर, उतना ही टोल', NDTV इंफ्राशक्ति अवॉर्ड्स में बोले Nitin Gadkari
Topics mentioned in this article