राष्ट्रपति चुने जाने के बाद द्रौपदी मुर्मू को राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने दी बधाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

द्रौपदी मुर्मू के देश के 15वें राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद पक्ष विपक्ष दोनों तरफ से बधाईयों का तांता लगा है. सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष के तमाम नेताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी. पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को जीत की बधाई देने उनके घर पहुंचे. वहीं कई अन्य नेताओं ने सोशल मीडियो के जरिए उन्हें बधाई दी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा, "देश की 15वीं राष्ट्रपति चुने जाने पर द्रौपदी मुर्मू को बधाई." 

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ.

इधर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी द्रौपदी मुर्मू को जीत पर बधाई दी है.

दूसरे देशों से भी बधाई संदेश आने शुरू हो गए हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने द्रौपदी मुर्मू को भारत की राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, "मुझे विश्वास है कि नेपाल और भारत के बीच उत्कृष्ट द्विपक्षीय संबंध आने वाले दिनों में नई ऊंचाइयों को देखेंगे."

Advertisement

धर्मगुरु दलाई लामा ने भी मुर्मू को बधाई दी. उन्होंने कहा कि आप ऐसे वक्त में इस ऊंचे पद को संभाल रही हैं, जब अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारत के महत्व के बारे में ज्यादा जागरूकता आ गई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Satyendar Jain पर 7 करोड़ की रिश्वत लेने और केंद्र सरकार की कंपनी पर देने का आरोप, क्या है मामला?