दिल्‍ली: शकरपुर में एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक की मौत, लोगों ने इमारत से कूदकर बचाई जान

Delhi Fire: पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक आवासीय इमारत में आग लगने के बाद अग्निशमन कर्मियों ने एक साल के बच्चे सहित 26 लोगों को बचाया, जबकि एक महिला की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के शकरपुर इलाके में भीषण आग की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई है. पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक आवासीय इमारत में आग लगने के बाद अग्निशमन कर्मियों ने एक साल के बच्चे सहित 26 लोगों को बचाया, जबकि एक महिला की मौत हो गई. अधिकारियों ने आगे बताया कि सोमवार देर रात जब आग लगी, तो इमारत में 60 लोग मौजूद थे.

अग्निशमन कर्मियों ने बताया, "इमारत में 60 से अधिक लोग थे... कई लोगों ने इमारत से बाहर कूदकर अपनी जान बचाई.  दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर 26 लोगों को बचाया और आग पर काबू पाया." दरअसल, आग लगने के बाद पूरी इमरात में भगदड़ मच गई. लोगों को समझ में ही नहीं आ रहा था कि वे कैसे इमारत से बाहर निकलें.

सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्य शुरू किया. उन्होंने बताया कि कुछ घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. दमकल कर्मियों ने इमारत की खिड़की के बगल में सीढ़ी लगाकर एक-एक करके लोगों को बचाया. शकरपुर इलाके में गलियां काफी संकरी हैं. ऐसे में दमकम कर्मियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्‍कत करनी पड़ी. एक डर यह भी था कि इमारत की आग अगल-बगल की इमारतों तक न पहुंच जाए.  

ये भी पढ़ें:- 

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: क्या अब आमने-सामने होंगे ईरान-इजरायल? | Ali Khamenei | Benjamin Netanyahu
Topics mentioned in this article