ओडिशा में सीमेंट से भरा ट्रक पलटने से 6 मजदूरों की मौत, 7 घायल

Odisha Accident: एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना स्वाभिमान आंचल क्षेत्र के हंतालागुडा घाट पर उस समय हुई जब ट्रक चित्रकोंडा से जोदाम्बा की ओर जा रहा था.

Advertisement
Read Time: 6 mins
(
मलकानगिरी/भुवनेश्वर:

Odisha Accident: ओडिशा के मलकानगिरी जिले में सीमेंट से भरा एक ट्रक पलट जाने से कम से कम छह मजदूरों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि शनिवार को यह घटना हुई है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और पीड़ितों के परिवारों के लिए 3 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की. उन्होंने घायल व्यक्तियों के लिए मुफ्त इलाज का भी आदेश दिया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

स्थानीय लोगों ने सीमेंट की बोरियों के नीचे दबे मजदूरों को निकाला
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना स्वाभिमान आंचल क्षेत्र के हंतालागुडा घाट पर उस समय हुई जब ट्रक चित्रकोंडा से जोदाम्बा की ओर जा रहा था. इसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों ने सीमेंट की बोरियों के नीचे दबे पांच मजदूरों के शवों और घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल में ले  गए.

5 की मौके पर मौत, 1 अन्य घायल ने अस्पताल में दम तोड़ा
अधिकारी ने कहा, "पांच की मौके पर ही मौत हो गई, एक अन्य घायल व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. घायल श्रमिकों को पास के जोदाम्बा के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया और बाद में चित्रकोंडा में शिफ्ट कर दिया गया."

जानकारी के मुताबिक, सभी पीड़ित पड़ोसी नबरंगपुर जिले के कोसागुमुडा इलाके के रहने वाले हैं. नबरंगपुर के सांसद रमेश माझी ने अस्पताल का दौरा किया और घायलों की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी ली.

कार और मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौत
वहीं, एक अन्य दुर्घटना में, कार और मोटरसाइकिल के बीच टक्कर में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने कहा, नयागढ़ जिले के दासपल्ला क्षेत्र में ये दुर्घटना सुबलाया चौराहे के पास उस समय हुई जब छत्तीसगढ़ के तीर्थयात्रियों को लेकर कार पुरी जा रही थी. पुलिस ने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.
 

Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 Updates: Haryana में काम आया Congress का नारा '36 बिरादरी हमारे साथ'?
Topics mentioned in this article