नुपुर शर्मा की जीभ काटने पर 2 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा करने का आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस ने बताया कि इनाम घोषित करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को सालहेड़ी निवासी आरोपी इरशाद प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज किया.

Advertisement
Read Time: 19 mins
N
नूंह:

हरियाणा के नूंह से पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने टेलीविजन बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर विवादित टिप्पणी करने वाली BJP की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) की जीभ काटने वाले को दो करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी. पुलिस ने बताया कि इनाम घोषित करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को सालहेड़ी निवासी आरोपी इरशाद प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज किया. नूंह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने शुक्रवार को बताया, ‘आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. हम उसे शनिवार को अदालत के समक्ष पेश करने के बाद पुलिस हिरासत में लेंगे.'

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि प्रधान कथित तौर पर शर्मा की जीभ काटने पर पूरे मेवात की ओर से एक यूट्यूबर को पुरस्कार देने की पेशकश कर रहा है. वीडियो में व्यक्ति कहता सुनाई दे रहा है, ‘उसकी जीभी लाओ और दो करोड़ ले जाओ. ऐसा करो और अभी रुपये ले जाओ.'

इस वीडियो के सोशल मीडिया के बडे़ पैमाने पर साझा किए जाने के बाद पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया. इसके बाद पुलिस ने प्रधान और अन्य के खिलाफ नूंह नगर थाने में मामला दर्ज किया था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी ने बाद में अपने फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड किया था.

Advertisement

नुपुर शर्मा को धमकाने के आरोप में अजमेर दरगाह के मौलवी पर केस दर्ज

गुरुवार को चंडीगढ़ में, इस मुद्दे पर टिप्पणी करने के लिए कहे जाने पर राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि कानून के मुताबिक कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, "ऐसे तत्व जो देश में शांति में विघ्न डालना चाहते हैं, उनसे सख्ती से निपटा जाएगा."

Advertisement

वरूण सिंगला ने गुरुवार को बताया था कि पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है तथा कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. सिंगला ने कहा कि पुलिस का सोशल मीडिया प्रकोष्ठ यह सुनिश्चित कर रहा है कि ऐसी भड़काऊ सामग्री का जिले में प्रसार न हो. उन्होंने कहा, "लोगों से हमारी अपील है कि इस तरह की सांप्रदायिक सामग्री वाली वीडियो का प्रसार न करें."

Advertisement

Video : क्या नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियां गलत थीं?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: Congress पर बरसे PM मोदी, बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी
Topics mentioned in this article