मेघालय विधानसभा चुनाव में NPP किसी से गठबंधन नहीं करेगी : कोनार्ड संगमा

मेघालय (Meghalaya) के मुख्यमंत्री कोर्नाड संगमा ने शनिवार को कहा कि उनकी नेशनल पीपुल्स पार्टी (National Peoples Party), भारतीय जनता पार्टी (BJP) सहित किसी भी पार्टी से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन नहीं करेगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

मेघालय (Meghalaya) के मुख्यमंत्री कोर्नाड संगमा ने शनिवार को कहा कि उनकी नेशनल पीपुल्स पार्टी (National People's Party), भारतीय जनता पार्टी (BJP) सहित किसी भी पार्टी से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने हालांकि, स्पष्ट किया कि एनपीपी, केंद्र में भाजपा नीति राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में बनी रहेगी. संगमा ने कहा कि दोनों पार्टियों की विचारधारा कई मुद्दों पर अलग-अलग है. मेघालय में अगले साल के शुरुआत में चुनाव होने हैं. एनपीपी अध्यक्ष संगमा ने यहां पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘ हम अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा सहित किसी भी दल से गठबंधन नहीं करने जा रहे हैं.

'' उन्होंने कहा कि एनपीपी ने कभी किसी राज्य में चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं किया है. संगमा ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी ओडिशा और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भी अपने दम पर लड़ेगी. मुख्यमंत्री ने हालांकि कहा कि एनपीपी मुख्य तौर पर मेघायल, नगालैंड, त्रिपुरा, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश के चुनाव पर ध्यान केंद्रित करेगी.

गौरतलब है कि वर्ष 2018 में एनपीपी ने मेघालय में अकेले चुनाव लड़ा था और कांग्रेस के बाद दूसरे स्थान पर आई थी. हालांकि, बाद में उसने भाजपा से गठबंधन कर राज्य में सरकार बना ली. राज्य में भाजपा के दो विधायक है और वह एनपीपी नीत सरकार में वर्ष 2018 से ही कनिष्ठ सहयोगी है. संगमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति के तौर पर द्रौपदी मुर्मू के चुनाव के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.



 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
PTI Protest Islamabad: Imran Khan के समर्थकों ने Islamabad में रिहाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया