"...बर्दाश्त नहीं" : भारत के चुनाव को लेकर पाकिस्तान के नेता की टिप्पणी पर अरविंद केजरीवाल

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी फवाद चौधरी के ट्वीट को लेकर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के साथ अरविंद केजरीवाल भी पाकिस्तान में लोकप्रिय हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अरविंद केजरीवाल ने फवाद चौधरी को जमकर सुनाया है.
नई दिल्ली:

मौजूदा लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए जमानत पर बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पोस्ट साझा करने पर आज एक पाकिस्तानी नेता के सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी इस पर टिप्पणी की है. अरविंद केजरीवाल ने आज अपने पिता, पत्नी और बच्चों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में मतदान किया. वोट डालने के बाद उन्होंने एक्स पर एक तस्वीर भी साझा की.

Advertisement

केजरीवाल ने पोस्ट किया, "मेरे पिता, पत्नी और मेरे दोनों बच्चों ने मतदान किया. मेरी मां आज नहीं आ सकीं, क्योंकि वह बहुत बीमार हैं. मैंने महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ मतदान किया है."

Advertisement

पाकिस्तान के नेता फवाद हुसैन चौधरी ने केजरीवाल के पोस्ट का हवाला देते हुए भारत के चुनाव के बारे में एक्स पर लिखा, "नफरत और कट्टर ताकतों को शांति और सद्भाव हराए." इस पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि फवाद हुसैन को भारत के आंतरिक मामले में हस्तक्षेप करने के बजाय अपने देश की खराब स्थिति पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा, "हम अपने मुद्दों से निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं. पाकिस्तान की स्थिति अभी बहुत खराब है, इसलिए आपको अपने देश का ख्याल रखना चाहिए."केजरीवाल ने एक अन्य पोस्ट में कहा, "चुनाव हमारा आंतरिक मामला है. भारत आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों के हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेगा."

Advertisement
Advertisement

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कटाक्ष करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल को पाकिस्तान से "भारी समर्थन" प्राप्त है. रिजिजू ने एक्स पर पोस्ट किया, "मैंने आपको बताया है कि न केवल राहुल गांधी बल्कि अरविंद केजरीवाल को भी पाकिस्तान में भारी समर्थन मिला है."

Advertisement

आज बिहार और बंगाल की आठ-आठ सीटों, दिल्ली की सात, हरियाणा की 10, झारखंड की 4, उत्तर प्रदेश की 14 सीटों और जम्मू-कश्मीर की अंतिम सीट - अनंतनाग-राजौरी (जहां से मतदान स्थानांतरित किया गया था) पर मतदान हो रहा है. चुनाव का आखिरी चरण 1 जून को खत्म होने के बाद 4 जून को वोटों की गिनती होगी.

Featured Video Of The Day
India की आधी से ज्यादा आबादी Physically Unfit, Lancet Report में खुलासा