"सवाल ही नहीं": जेडीएस-बीजेपी विलय की अटकलों पर एचडी कुमारस्वामी

बता दें 2006 में, एचडी कुमारस्वामी ने विद्रोह कर, 42 विधायकों के साथ जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन तोड़ दिया था और बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

जनता दल-सेक्युलर के बीजेपी में विलय की अटकलों के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस-बीजेपी उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो जेडीएस के बीजेपी में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है और वे साथ मिलकर काम करेंगे. एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "हमारी पार्टी का किसी अन्य पार्टी में विलय का कोई सवाल ही नहीं है. अगर बीजेपी हमारे साथ अच्छा व्यवहार करती है और सब कुछ सुचारू रूप से चलता है, तो हम साथ मिलकर काम करेंगे.'' 

एचडी कुमारस्वामी ने कहा मैं सिद्धारमैया से कहना चाहता हूं कि अगर 100 सिद्धारमैया भी हमारे खिलाफ आ जाएं, तो वे हमारी पार्टी का कुछ नहीं बिगाड़ सकते. वे इसे नुकसान नहीं पहुंचा सकते.

बता दें 2006 में, एचडी कुमारस्वामी ने विद्रोह कर, 42 विधायकों के साथ जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन तोड़ दिया था और बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी. अपने पिता, पूर्व प्रधान मंत्री और जद (एस) के संरक्षक एचडी देवेगौड़ा की इच्छाओं के खिलाफ जाकर उन्होंने ये कदम उठाया था.

Advertisement

एचडी कुमारस्वामी ने पीएम मोदी और देवेगौड़ा के बीच के रिश्तों पर बात करते हुए कहा, "जब नरेंद्र मोदी जी ने राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश किया, उस समय देवेगौड़ा पीएम मोदी के मुख्य आलोचकों में से एक थे. उस समय उन्होंने जो कुछ भी कहा उसके बावजूद मोदी जी के पीएम बनने के बाद वह उनसे मिलने गए थे, देवेगौड़ा जी अपने सांसद क्षेत्र से इस्तीफा देना चाहते थे, लेकिन नरेंद्र मोदी जी ने उन्हें सलाह दी कि उन्हें संसद में बने रहना चाहिए. देवेगौड़ा और प्रधानमंत्री में कई बार मुलाकात हुई और हर बार प्रधानमंत्री ने देवेगौड़ा जी के प्रति सम्मान जताया और उनकी सलाह ली.''

Advertisement

कांग्रेस की उस टिप्पणी पर पलटवार करते हुए, जहां उसने एनडीए के साथ हाथ मिलाने के लिए जद (एस) की आलोचना की थी और कहा था कि पार्टी को चुनाव आयोग को लिखना चाहिए और अपनी पार्टी के नाम से 'धर्मनिरपेक्ष' शब्द हटा देना चाहिए, एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "धर्मनिरपेक्षता का क्या मतलब है? मैं कांग्रेस से सवाल करना चाहता हूं कि वे हर दिन जाति संरचना का दुरुपयोग कर रहे हैं और वे अपनी पार्टी के लिए इसका लाभ उठाना चाहते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  "देवेंद्र फडनवीस ने 2019 में मुझसे वादा किया था कि वो आदित्य को..." बोले उद्धव ठाकरे

Video : पहले चरण का संकेत आख़िरी चरण तक जाता है': Keshav Prasad Maurya

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: वोट डालने पहुंचे केंद्रीय मंत्री Manohar Lal, कांग्रेस पर साधा निशाना