"हम हर हाल में पॉजिटिव रहेंगे", 'पठान' में दीपिका के कपड़ों पर हो रहे बवाल के बीच शाहरुख खान का मैसेज

Shah Rukh Khan-Deepika Padukone Pathaan Controversy: शाहरुख खान ने कहा है कि कुछ भी हो जाए, हम जैसे लोग हर हाल में पॉजिटिव यानी साकारात्मक रहेंगे. शाहरुख खान के इस बयान से साफ जाहिर होता है कि उन्हें ट्रोलिंग से कुछ भी फर्क नहीं पड़ता है. 

विज्ञापन
Read Time: 25 mins

'पठान' फिल्म 25 जनवरी 2023 को रिलीज हो रही है.

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'पठान' (Pathaan) में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)के साथ अपनी इंटेंस केमेस्ट्री और डांस मूव्स को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. फिल्म में एक गाने से जुड़े सीन और कॉस्ट्यूम को लेकर विवाद इतना गर्मा गया कि मध्य प्रदेश में इसके बैन होने तक के कयास लग रहे हैं. सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं. इन सबके बीच पूरे मामले में शाहरुख खान का बयान आया है. शाहरुख खान ने कहा है कि कुछ भी हो जाए, हम जैसे लोग हर हाल में पॉजिटिव यानी साकारात्मक रहेंगे. शाहरुख खान के इस बयान से साफ जाहिर होता है कि उन्हें ट्रोलिंग से कुछ भी फर्क नहीं पड़ता है. 


28वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) के उद्घाटन पर शाहरुख खान ने कहा, "एक वक्त था, जब हम मिल नहीं पाए. लेकिन दुनिया अब नॉर्मल होती जा रही है. हम सब खुश हैं और मैं सबसे ज्यादा खुश हूं. मुझे ये कहने में कोई गुरेज नहीं है कि दुनिया चाहे कुछ भी करे, मैं और तुम और दुनिया में सभी सकारात्मक लोग जीवित हैं."

किंग खान ने कहा, 'हमारे समय की सामूहिक कहानी को सोशल मीडिया ने आकार दिया है. इस विश्वास के विपरीत कि सोशल मीडिया सिनेमा को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा. मेरा मानना ​​है कि सिनेमा को अब और भी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है." 

Advertisement

शाहरुख खान ने आगे कहा, "सोशल मीडिया अक्सर देखने की एक निश्चित संकीर्णता से प्रेरित होता है, जो मानव स्वभाव को उसके आधार तक सीमित करता है. मैंने कहीं पढ़ा है कि नकारात्मकता सोशल मीडिया की खपत को बढ़ाती है. इस तरह इसके व्यावसायिक मूल्य को भी बढ़ाती है. इस तरह की कोशिशें कलेक्टिव नरेटिव्स को कम करती हैं, जो इसे आगे जाकर विभाजनकारी और विनाशकारी बनाती हैं."

Advertisement

एमपी में मिली फिल्म को बैन करने की चेतावनी
दरअसल, एक दिन पहले मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने फिल्म के गाने 'बेशर्म रंग' में दीपिका पादुकोण के सेंसुअल मूव्स और कपड़ों पर आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने फिल्म मेकर को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दीपिका के कपड़े और कुछ सीन्स को बदला नहीं गया, तो वो अपने राज्य में इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे. इसके साथ ही डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा- 'फिल्म पठान के गाने में टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के कपड़े बेहद आपत्तिजनक हैं.'

Advertisement

दीपिका को बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक
नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'फिल्म पठान के गाने (बेशर्म रंग) में इस्तेमाल की गई अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की वेषभूषा शुरुआती तौर पर देखने में बेहद आपत्तिजनक लगती है. साफ दिख रहा है कि यह गाना दूषित मानसिकता के साथ फिल्माया गया है. वैसे भी दीपिका ''टुकड़े-टुकड़े गैंग'' की समर्थक रही हैं, जेएनयू वाले प्रकरण में...और इसलिए मैं निवेदन करूंगा कि गाने के दृश्यों और वेशभूषा को ठीक करें अन्यथा फिल्म को मध्य प्रदेश में अनुमति दी जाए या नहीं दी जाए? यह विचारणीय होगा.'

Advertisement

हिन्दू महासभा ने कहा- ये भगवा रंग का अपमान
बेशर्म रंग गाने के एक सीन में दीपिका ने केसरी रंग की बिकिनी पहनी है. दीपिका के रिवीलिंग कपड़ों के साथ उनकी बिकिनी के केसरी रंग पर हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने आपत्ति जताई है. . उनका कहना है कि ये भगवा का रंग है और पठान फिल्म में इसका अपमान किया गया है. पठान में हुए भगवा के अपमान को हिंदुस्तान नहीं सहेगा.  बता दें कि 'पठान' फिल्म 25 जनवरी 2023 को रिलीज हो रही है.

ये भी पढ़ें:-

प्रकाश राज ने 'बेशर्म रंग' गाने की आलोचना करने पर नरोत्तम मिश्रा के बयान पर किया ट्वीट, बोले- घृणित

रंग पर सवाल उठा रहे लोगों को दीपिका का मुंहतोड़ जवाब, बोलीं- 'मन का काला इंसान देखता है रंग में धर्म', पुराना VIDEO वायरल

'कुर्सी की पेटी बांध लीजिए', बॉक्स ऑफिस पर 'गांधी-गोडसे' से भिड़ेंगे 'पठान', राजकुमार संतोषी ने किया नई फिल्म का ऐलान