नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच फ्लाइट में इस बारे में हुई थी बातचीत

फ्लाइट में नीतीश कुमार ने पहल करते हुए तेजस्वी से बात करना शुरू किया और अपनी वोट वाली उंगली दिखाई. इसके बाद उन्होंने तेजस्वी से भी अपनी उंगली दिखाने के लिए कहा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बुधवार को नीतीश और तेजस्वी एक ही फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे थे.
नई दिल्ली:

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव बुधवार को पटना से एक साथ दिल्ली पहुंचे थे. इसकी तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. फ्लाइट के अंदर दोनों एक साथ बैठे हुए भी दिखाईओ दिए थे लेकिन सब यही जानना चाहते हैं कि आखिर दोनों नेताओं के बीच फ्लाइट में क्या बात हुई?

दरअसल, फ्लाइट के पटना से उड़ने के बीस मिनट बाद नीतीश कुमार पीछे मुड़कर तेजस्वी को अपनी उंगली दिखाते हैं, जिसमें वोट देने का निशान है. इसके बाद वह तेजस्वी से भी अपनी उंगली दिखाने के लिए कहते हैं. इसके बाद बिजनेस क्लास में सफर रहे अब रिटायर्ड आईएएस अधिकारी शिशिर सिन्हा, नीतीश की साथ वाली जगह बैठी महिला यात्री को पीछे जाने का आग्रह करते हैं, ताकि तेजस्वी आगे आ सकें और नीतीश को गर्दन घुमाकर बात न करनी पड़े. 

Advertisement

इसके बाद दिल्ली तक दोनों साथ बैठे रहे लेकिन दोनों के बीच असल में क्या बातचीत हुई इसकी जानकारी केवल दोनों नेताओं को ही है. हालांकि, इस दौरान नीतीश ने तेजस्वी से यह जरूर पूछा था कि अब उनकी कमर का दर्द कैसा है. 

भारत के चुनाव आयोग द्वारा घोषित परिणामों के अनुसार, भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए ने 543 सदस्यीय संसद में 294 सीटें हासिल कीं - जो बहुमत के आंकड़े 272 से 22 अधिक हैं, जबकि विपक्षी गुट ने 234 सीटें जीतीं, जो बहुमत से 38 सीटें कम हैं.

ऐसे में एनडीए के सहयोगी टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू और जेडीयू के नीतीश कुमार के पास सत्ता के दरवाजे की चाबी है. वैसे तो दोनों ही पार्टियों ने बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि विपक्षी दलों के नेता भी उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : 

पटना से फ्लाइट में दिल्ली साथ आए नीतीश और तेजस्वी, देखिए तस्वीरें

रास्ते अलग, लेकिन प्लेन एक! देखिए जब पटना से साथ दिल्ली उड़े तेजस्वी और नीतीश

Featured Video Of The Day
Adani Defense ने Thales से मिलाया हाथ, 70 MM Rocket देश में बनने से हमारी सुरक्षा होगी मजबूत