विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में नीतीश कुमार, ओडिशा CM के बाद शरद पवार और उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलाकात

नीतीश कुमार पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और वामपंथी नेताओं सीताराम येचुरी और डी. राजा से मिल चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) इन दिनों विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में लगे हुए हैं. इसी सिलसिले में मंगलवार को बिहार के सीएम ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) से मुलाक़ात करेंगे. इसके बाद वो मुंबई में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और शिव सेना प्रमुख उद्भव ठाकरे से मुलाक़ात करने जायेंगे. बिहार सीएम नीतीश कुमार की इन दोनों नेताओं से मुलाक़ात बृहस्पतिवार को संभावित हैं.

इससे पहले नीतीश कुमार के करीबी बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने मुंबई में पिछले हफ़्ते दोनों नेताओं से मुलाक़ात की थी. ऐसा समझा जा रहा हैं कि कर्नाटक चुनाव के बाद पटना में संभावित ग़ैर भाजपा दलों के नेताओं के सिलसिले में नीतीश सभी नेताओं से व्यक्तिगत मुलाक़ात कर रहे हैं. पिछले दिनों ही नीतीश कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी.

आम चुनाव से पहले क्षेत्रीय दलों के एक साथ आने की चर्चा के बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बिहार सीएम की ये मुलाकात 9 मई को करीब 12 बजे ‘नवीन निवास' में होगी. बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू) नेता ने हाल में घोषणा की थी कि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए देश भर में यात्रा करेंगे. बीजद प्रमुख पटनायक ने मार्च में ममता बनर्जी से मुलाकात की थी.

ये भी पढ़ें : प्रदर्शनकारियों के पैनल ने कुश्ती संघ के प्रमुख की गिरफ्तारी के लिए 21 मई की समय सीमा दी

ये भी पढ़ें : दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में सोमवार को कम दबाव का क्षेत्र बनने का अनुमान : मौसम विभाग

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza में युद्ध का एक साल, Palestine के समर्थन में दुनिया भर में प्रदर्शन