नए संसद भवन पर नीतीश कुमार ने मोदी सरकार को घेरा, बोले- "देश में विकास के बहुत सारे काम हैं"

बिहार (Bihar) के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने नये संसद भवन को लेकर बीजेपी (BJP) सरकार पर हमला बोला है. कहा कि सरकार देश में विकास के दूसरे काम कर सकती थी और नया संसद भवन बनाने की जरूरत नहीं थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कल रविवार यानी 28 मई को नए संसद भवन (New Parliament Building) का उद्घाटन करेंगे. इसको लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. पत्रकारों से बाक करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि देश के पास पहले से संसद भवन है. ऐसे में नया संसद भवन बनाने की कोई जरूरत नहीं है. जब यह भनव बनना शुरू हुआ था तब भी मुझे यह ठीक नहीं लगा था, क्योंकि देश में अन्य विकास के कार्य हैं. सरकार को संसद भवन बनाने की जगह देश में अन्य विकास के काम करने चाहिए थे.

हमारे देश में संसद भवन है, उसी में कुछ सुधार कर उसे आधुनिक बना देना चाहिए था. नया भवन बनाने की जरूरत नहीं थी. नीतीश कुमार ने कहा कि आज जो लोग शासन में हैं वो सारा इतिहास बदलने में लगे हैं.नीतीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए बिहार में जातिगत जगगणना कराने की बात कही. नीतीश कुमार ने कहा कि जातिगत जनगणना केंद्र सरकार को करानी चाहिए और बिहार में इस पर रोक नहीं लगानी चाहिए. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के विकास में केंद्र की मोदी सरकार साथ नहीं दे रही है. नोटबंदी और अब 2000 के नोट वापस लेने के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा है. 

यह भी पढ़ें : 

Featured Video Of The Day
Lebanon -Syria Pager Attack: हिज़्बुल्लाह को निशाना बना रहा इज़रायल? क्या है मंशा?
Topics mentioned in this article