कभी सिर टकराते हैं, कभी छूते हैं पैर... आजकल नीतीश का अंदाज-ए-बयां क्यों है कुछ और

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले NDA की संसदीय दल की बैठक में अपने संबोधन के बाद पीएम मोदी का पैर छूने की कोशिश की थी. हालांकि, उस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सीएम नीतीश कुमार पुल का काम पूरा ना होने की हालत में अधिकारी का पैर छूने की बात करते दिख रहे हैं. इस वीडियो को जिस किसी ने भी देखा वो हैरान हो गया. लेकिन अगर बीते कुछ समय में देखें तो नीतीश कुमार का अंदाजे बयां कुछ और ही कहता है. वो कभी अपने ही अधिकारी का पैर छूने की बात करते दिखे तो कभी अपने ही मंत्री का सिर आपस में टकराते भी देखे गए. 

पटना में पुल के लोकार्पण के दौरान नीतीश कुमार ने अधिकारी के पैर छूने की बात कही

नीतीश कुमार बुधवार को पटना में एक पुल का लोकार्पण करने के लिए एक कार्यक्रम में गए हुए थे. इसी दौरान बातचीत के क्रम में उन्होंने वहां मौजूद अधिकारी से कहा कि आप इस पुल का काम जल्दी पूरा कर दीजिए. आप कहें तो हम आपका पैर छू लेते हैं. नीतीश कुमार ऐसा कहते ही अपनी सीट से उठे और हाथ जोड़कर उस अधिकारी से बात करते दिखे. 

जब अपने ही मंत्रियों का सिर आपस में टकराने लगे थे नीतीश कुमार

ये बात पिछले महीने की ही है. जब नीतीश कुमार  ने पटना में एक कार्यक्रम के दौरान अपनी पार्टी के नेता और मंत्री अशोक चौधरी को पहले डिप्टी सीएम विजय सिन्हा के पास ले गए और फिर सबके सामने ही उनके सिर से अशोक चौधरी का सिर टकरा दिया. इसके बाद नीतीश कुमार ने वहां खड़े अन्य लोगों का हाथ जोड़कर अभिनंदन किया. 

जब पीएम का पैर छूने झुके थे नीतीश कुमार

लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जब NDA के संसदीय दल का नेता चुनने के लिए सभी घटक दलों की बैठक बुलाई तो इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत अन्य दलों के नेता भी शामिल हुए थे. बाद जब में पीएम मोदी को संसदीय दल का नेता चुन लिया गया तो नीतीश कुमार अपना भाषण खत्म करने के बाद सीधे पीएम मोदी के पास पहुंचे. उन्होंने पहले पीएम मोदी से हाथ मिलाया और बाद में उनके पैर छूने के लिए छुके. हालांकि, पीएम मोदी ने उन्हें ऐसा करने से रोक लिया. 

Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क
Topics mentioned in this article