प्रधानमंत्री बनने के प्रस्ताव के बारे में पूछे जाने पर नितिन गडकरी का ये जवाब चौंका देगा

नितिन गडकरी का यह बयान इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में उस समय सामने आया, जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपनी उस टिप्पणी के बारे में विस्तार से बता सकते हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक विपक्षी नेता ने प्रधानमंत्री पद (Nitin Gadkari On PM Offer) संभालने के लिए समर्थन की पेशकश की थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari On PM Offer) ने गुरुवार को कहा कि उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले और बाद में कई बार प्रधानमंत्री बनने का प्रस्ताव मिल चुका है. नितिन गडकरी ने 'इंडिया टुडे कॉन्क्लेव' में यह बयान उस समय दिया, जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपनी उस टिप्पणी के बारे में विस्तार से बता सकते हैं जिसमें उन्होंने कहा था कि एक विपक्षी पार्टी के नेता ने प्रधानमंत्री पद संभालने पर समर्थन की पेशकश की थी.

ये भी पढ़ें-Exclusive: पीएम बनने के ऑफर से राहुल गांधी तक... नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब

कई बार मिला प्रधानमंत्री बनने का प्रस्ताव

गडकरी ने कहा, "मुझे इस तरह का प्रस्ताव कई बार मिला है, लोकसभा चुनाव से पहले और बाद में भी," क्या गडकरी को जून में लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री बनने का प्रस्ताव मिला था, इस सवाल को टालते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह मीडिया कर्मियों पर छोड़ रहे हैं कि इसका मतलब निकालते रहें.

प्रस्ताव स्वीकार करने का तो सवाल ही नहीं

बीजेपी नेता ने कहा," मैं अपनी विचारधारा से समझौता नहीं करूंगा. प्रस्ताव स्वीकार करने का सवाल ही नहीं था. और प्रधानमंत्री बनना मेरा लक्ष्य नहीं है."

मैं पीएम क्यों बनूंगा, आप क्यों बनाएंगे

बता दें कि नितिन गडकरी ने एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में भी प्रधानमंत्री पद का ऑफर मिलने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि "मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूं और संघ का स्वयंसेवक हूं." जब कुछ नेताओं ने ऐसा कहा तो मैंने कहा "आप क्यों पीएम बनाएंगे और मैं क्यों बनूंगा? मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं. मैं कंविक्शन के आधार पर हूं." नितिन गडकरी को पीएम बनने का ऑफर किसने दिया, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि नाम लेना उचित नहीं है.
 

Featured Video Of The Day
Delhi में Dengue का खतरा बढ़ा, एक हफ्ते में 300 से ज्यादा मरीज, दो की मौत