खतरनाक गैंगस्टर्स को अंडमान निकोबार जेल भेजने की कोशिश में NIA, गृह मंत्रालय को लिखी दूसरी चिट्ठी

जेल में बंद गैंगस्टर्स और अपराधियों को लेकर NIA ने गृह मंत्रालय को ये दूसरा लेटर लिखा है. कुछ महीने पहले NIA ने गृह मंत्रालय को लेटर लिखा था जिसमें लारेंस बिश्नोई समेत 25 कुख्यात गैंगस्टर्स को दूसरे राज्यों में जैसे साउथ इंडिया की जेलों में शिफ्ट करने की गुजारिश की थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर भारत (नार्थ इंडिया) की जेलों में बंद 10-12 गैंगस्टर्स को अंडमान निकोबार जेल में शिफ्ट किये जाने को लेकर एनआईए की तरफ से गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी गई है. अंडमान निकोबार केंद्र शासित प्रदेश है ऐसे में वहां इन गैंगस्टर्स को शिफ्ट किये जाने के लिए दूसरे राज्यों से इजाजत भी नही लेनी होगी. गैंगस्टर्स को असम में भी शिफ्ट किये जाने का भी विचार किया जा रहा है. नॉर्थ इंडिया की जेलों में बैठकर लगातार गैंग चलाए जा रहे हैं और इन जेलों में गैंगवार भी हो रहे हैं.

जेल में बंद गैंगस्टर्स और अपराधियों को लेकर NIA ने गृह मंत्रालय को ये दूसरा लेटर लिखा है. कुछ महीने पहले NIA ने गृह मंत्रालय को लेटर लिखा था जिसमें लारेंस बिश्नोई समेत 25 कुख्यात गैंगस्टर्स को दूसरे राज्यों में जैसे साउथ इंडिया की जेलों में शिफ्ट करने की गुजारिश की थी. गैंगस्टर्स टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल भी लेटर लिख कर दिल्ली के जेलों से कुख्यात गैंगस्टर को दूसरे राज्यों की जेलों में शिफ्ट करने को कहा था.

तिहाड़ जेल प्रशासन ने हवाल दिया था कि दिल्ली की तिहाड़ जेल के अंडर 16 जेल हैं. जिसमें कैदियों के रखे जाने की कैपिसिटी लगभग साढ़े 10 हजार है. जबकि मौजूदा वक्त में 20 हजार से ज्यादा कैदी हैं और कुछ कैदी कुख्यात हैं. ऐसे में लॉ एंड ऑर्डर के खराब रहने की स्थिति बनी रहती है. इसलिए जेल से खूंखार कैदियों को दूसरे राज्यों की जेलों में शिफ्ट किया जाए.

ये भी पढ़ें : यूनिफॉर्म सिविल कोड पर कांग्रेस क्‍या अपना रही 'वेट एंड वॉच' की रणनीति...?

ये भी पढ़ें : Amarnath Yatra : अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का तीसरा जत्था रवाना

Featured Video Of The Day
Kargil में शहीद हुए थे लांस नायक Rajendra Yadav,पत्नी ने बताया जाते वक्त कहा बच्चे को सेना में भेजना
Topics mentioned in this article