एनआईए का उत्तर भारत में 50 ठिकानों पर छापा, लॉरेंस बिश्रोई गैंग पर भी कसा शिकंजा

एनआईए ने नरेश सेठी की अवैध सम्पति और बैंक डिटेल को खंगाला. इसके साथ ही उसके परिजनों से भी पूछताछ की. एनआईए की टीम करीब पांच घंटे सेठी के घर मौजूद रही.

Advertisement
Read Time: 15 mins

केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आज उत्तर भारत में 50 ठिकानों पर छापेमारी की. पंजाब और हरियाणा इसके केंद्र में हैं. दिल्ली-एनसीआर, बिहार, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत कई जगहों पर छापे चल रहे हैं. हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी की आवास पर एनआईए ने छापा मारा है.

एनआईए की टीम सुबह करीब चार बजे सेठी के घर पहुंची. छापे के दौरान स्थानीय डीएसपी सहित लोकल पुलिस भी साथ रही. गैंगस्टर्स और आतंकवादियों की सांठगांठ का पता लगाने के लिए एनआईए छापेमारी कर रही है. इसके साथ ही ड्रग्स स्मगलर्स से आतंकियों की सांठगांठ को उजागर करने के लिए भी छापे मारे जा रहे हैं.

एनआईए ने नरेश सेठी की अवैध सम्पति और बैंक डिटेल को खंगाला. इसके साथ ही उसके परिजनों से भी पूछताछ की. एनआईए की टीम करीब पांच घंटे सेठी के घर मौजूद रही.

गैंगस्टर सेठी हत्या,फिरौती सहित अन्य कई संगीन मामलों में संलिप्त हैं. इन दिनों गैंगस्टर सेठी दिल्ली की तिहाड जेल में बंद है. इसका नाम लॉरेंस बिश्रोई और अन्य गैंग के साथ भी जुड़ा रहा है.

इसके साथ हरियाणा के सोनीपत में भी लॉरेन्स बिश्नोई गैंग्स के शार्प शूटरो के ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी की. सोनीपत के कुख्यात गैंगस्टर राजू बसोदी व अक्षय पलड़ा के ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी की. नाहरपुर रूपा इलाके में गैंगस्टर कौशल के शार्प शूटर संदीप बंदर के भाई अनिल के घर भी एनआईए ने छापा मारा है.

सुबह से स्थानीय पुलिस के साथ एनआईए की टीम दोनों के घरों को खंगाल रही है. राजू बसोदी व अक्षय पलड़ा पर उत्तर भारत में करीब दो दर्जन से ज्यादा संगीन आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है.इससे पहले 14 अक्टूबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने ड्रोन डिलीवरी मामले में जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले सहित कई स्थानों पर छापा मारा था.

Advertisement

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव : भाजपा ने 397 सीटों पर जीत का दावा किया, कांग्रेस ने नागपुर पर कब्जा किया

यह Video भी देखें : बिलकीस बानो के गुनहगारों की रिहाई को केंद्र ने दी थी मंजूरी: गुजरात सरकार का SC में जवाब | पढ़ें

Advertisement

>

Topics mentioned in this article