भारत में कोरोना टीकाकरण का नया रिकॉर्ड, एक दिन में लगाए गए 1.21 करोड़ टीके

भारत ने एक दिन में कोरोना वैक्‍सीनेशन का नया रिकॉर्ड बनाया है. देश में मंगलवार, 31 अगस्‍त को कोरोना के 1.21  करोड़ से अधिक टीके लगाए गए. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक ट्वीट करके यह जानकारी दी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्‍ली:

भारत ने एक दिन में कोरोना वैक्‍सीनेशन का नया रिकॉर्ड बनाया है. देश में मंगलवार, 31 अगस्‍त को कोरोना के 1.21  करोड़ से अधिक टीके लगाए गए. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक ट्वीट करके यह जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि आज का वैक्‍सीन का आंकड़ा एक करोड़, 9 लाख के आंकड़े तक पहुंच गया है. गौरतलब है कि इससे पहले 27 अगस्त को 1 करोड़ 3 लाख 35 हजार 290 टीके लगाए गए थे. 

मध्य प्रदेश में एक दिन में रिकॉर्ड 22.26 लाख लोगों को कोविड-19 टीके की खुराक दी गई

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार, 27 अगस्‍त को को एक दिन में कोविड-19 रोधी टीकों की एक करोड़ खुराक दिए जाने को एक रिकार्ड और ‘‘महत्वपूर्ण उपलब्धि'' बताया था और इसके लिए अभियान से जुड़े सभी लोगों की सराहना की थी. उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी थी कि भारत ने शुक्रवार को कोविड-19 रोधी टीके की एक करोड़ से अधिक खुराक दी.पीएम  नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार, 27 अगस्‍त को  को एक दिन में कोविड-19 रोधी टीकों की एक करोड़ खुराक दिए जाने को एक रिकार्ड और ‘‘महत्वपूर्ण उपलब्धि'' बताया था और इसके लिए अभियान से जुड़े सभी लोगों की सराहना की थी. उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी थी कि भारत ने शुक्रवार को कोविड-19 रोधी टीके की एक करोड़ से अधिक खुराक दी.प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'रिकॉर्ड टीकाकरण हुआ. एक करोड़ का आंकड़ा पार करना महत्वपूर्ण उपलब्धि है. जो लोग टीके लगवा रहे हैं और जो इस टीकाकरण अभियान को सफल बना रहे हैं उन्हें बधाइयां.'' हालांकि मंगलवार के टीकाकरण के आंकड़े ने इस संख्‍या को को पीछे छोड़कर नया रिकॉर्ड बना दिया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article