ऐसा ब्यूटी कॉन्टेस्ट न देखा, न सुना! हकीकत नहीं, ख्वाब हैं ये हसीनाएं

वर्तमान में AI दुनिया की ज़रूरत बन गई है. ऐसे में ये प्रतियोगिता पूरी दुनिया के लिए बेहद खास है. इस प्रतियोगिता के जरिए दुनिया को सौंदर्य, फैशन, पैशन, महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण, शिक्षा जैसे मुद्दों के बारे में बताया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

दुनिया का पहला AI मॉडल्स का ब्यूटी कॉन्टेस्ट हो रहा है. इस प्रतियोगिता को ब्रिटेन की फैनव्यू कंपनी वर्ल्ड AI क्रिएटर अवॉर्ड्स (WAICA) के साथ मिलकर आयोजित कर रही है. इसमें भारत समेत दुनिया भर के कई देश भाग ले रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, दुनिया भर से 1500 से अधिक AI मॉडल्स ने भाग लिया, जिसमें 10 मॉडल्स को शॉर्टलिस्ट किया गया. फैनव्यू द्वारा आयोजित इस अभूतपूर्व प्रतियोगिता ने सौंदर्य, प्रौद्योगिकी और सामाजिक प्रभाव के मिश्रण का प्रदर्शन करके वैश्विक ध्यान आकर्षित किया है. 

वर्तमान में AI दुनिया की ज़रूरत बन गई है. ऐसे में ये प्रतियोगिता पूरी दुनिया के लिए बेहद खास है. इस प्रतियोगिता के जरिए दुनिया को सौंदर्य, फैशन, पैशन, महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण, शिक्षा जैसे मुद्दों के बारे में बताया जा रहा है. आइए देखते हैं कौन हैं वो टॉप-ौ0 मॉडल्स, जिनका चयन हुआ है.

1. पुर्तगाल की ओलिविया-  इसकी खासियत है कि ये पूरी दुनिया में ट्रैवल करना बेहद पसंद करती है. अपनी नजरों से पूरी दुनिया को देखती है.

2. फ्रांस की लालीना- लालीमा की पहचान एक ऐसी लड़की के रूप में हुई है, जो हकीकत में विश्वास करती है.

3. मोरक्को की केन्जा लायली- केन्जा की पहचान एक महिला सशक्तिकरण के रूम में की गई है. कैन्जा, का पहनावा, मोरक्को की संस्कृति को दर्शाता है.

4. बांग्लादेश की एलिजा खान- इस लिस्ट में बांग्लादेश की मॉडल एलिजा खान को भी सामिल किया गया है. इसकी पहचान एक सकारात्मक महिला के रूप में की गई है.

5. भारत की जारा शतावरी- जारा एक एडवांस मॉडल है. इसकी पहचान संस्कृति, तकनीक, शिक्षा के बढ़ावा दने वाले के रूप में की गई है.

6. तुर्की की असीना इलिक- असीना एक सशक्त महिला है. अपने अंदाज से लोगों को पॉजीटिव रखती है.

7. सीरीन- तुर्की की एक और एआई मॉडल को इसमें शामिल किया गया है. सीरीन एक खास तरह की चुलबुली मॉडल है. यह शांति को बढ़ावा देती है.

8. फ्रांस की एन्ने केरडी- फ्रांस की एआई मॉडल की पहचान पर्यावरण हितैषी के रूप में है. इन्हें हमेशा कैंपेन करते हुए देखा जा सकता है.

9. रोमानिया की अयाना रैन्बो- रैन्बो की पहचान एक चुलबुली मॉडल के रूप की जा रही है. महिला सशक्तिकरण के रूप में अयाना लोगों को काफी पसंद आ रही है.

10. ब्राजील की एलया लोऊ-  एआई मॉडल एलया लोऊ को इंटरनेट पर काफी पसंद किया जा रहा है. इनके प्रशंसक इन्हें बहुत ही ज्यादा लाइक कर रहे हैं.

Topics mentioned in this article