कोटा में NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने की खुदकुशी, यूपी के मथुरा का रहने वाला था

कोटा में NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने खुदकुशी कर ली है. छात्र यूपी के मथुरा का रहने वाला था. एक हफ्ते पहले ही वह कोटा में कोचिंग के लिए आया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

कोटा में एक और छात्र के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि छात्र NEET की तैयारी कर रहा था. पुलिस के अनुसार मृतक छात्र यूपी के मथुरा का रहने वाला है और उसकी पहचान परशुराम के रूप में की गई है. इस पूरे मामले की जांच जवाहर नगर थाना पुलिस कर रही है. पुलिस ने इस मामले में मृतक छात्र के दोस्तों से भी पूछताछ करने की तैयारी में है. घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दे दी गई है. साथ ही शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भी भेज दिया गया है. 

इस मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर गोपाल लाल बैरवा ने बताया कि बुधवार रात 11:30 बजे मकान मालिक अनूप कुमार ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी थी. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. घटनास्थल पर एफएसएल टीम को भी बुलाया गया था. इसके बाद मृतक के शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया है. 

आखिरी बार मकानमालिक ने देखा था

पुलिस की अभी तक की जांच में पता चला है कि परशुराम को आखिरी बार उसके मकान मालिक ने ही देखा था. उस दौरान परशुराम कपड़े सुखा रहा था. मकान मालिक ने पुलिस को बताया कि उसके बाद उन्होंने उसे नहीं देखा.काफी देर तक जब वह रूम से बाहर नहीं आया तो मकान मालिक ने उसके कमरे का कमरा खटखटाया है.परशुराम ने जब अपने रूम का गेट नहीं कोला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी.परशुराम ने आत्महत्या क्यों की, इस संबंध में कोई खुलासा नहीं हो पाया है.

Advertisement

कोटा में इस साल अब तक 12 स्टूडेंट के सुसाइड के मामले सामने आ चुके हैं. कोटा पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से स्टूडेंट सुसाइड रोकने बच्चों को स्ट्रेस फ्री रखने के लिए कई अभियान चलाए जा रहे हैं लेकिन उसके बावजूद स्टूडेंट सुसाइड के मामलों पर अंकुश नहीं लग पाया है.

Advertisement

कुछ दिन पहले ही झारखंड के एक छात्र ने भी अपने होस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. पुलिस ने उस दौरान मृतक की पहचान ऋषित अग्रवाल के रूप में की थी. वह 12वीं कक्षा में पढ़ता था और कोटा में रहकर नीट (यूजी) के लिए कोचिंग कर रहा था.

कुछ महीने पहले एक छात्र ने की थी आत्महत्या

कुछ महीने पहले भी कुन्हाड़ी इलाके में एक और कोचिंग छात्र ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था. घटना का पता लगने पर शव को एमबीएस अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में रखवाया गया था. उस दौरान पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला था कि  मृतक रोहतक हरियाणा का रहने वाला छात्र कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था.

Advertisement

पुलिस अधिकारी के अनुसार छात्र कुन्हाड़ी के लैंडमार्क सिटी में उत्तम रेजीडेंसी नामक हॉस्टल में रह रहा था. घटना के दिन जब छात्र ने काफी समय तक अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोला था, उसके दोस्तों को शक हुआ. उधर, घरवाले भी उसे कॉल कर रहे थे लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा था. ऐसे में हॉस्टल वार्डन को जानकारी दी गई. वार्डन ने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. कुल्हाड़ी थाने के एएसआई कप्तान सिंह ने बताया कि हॉस्टल संचालक द्वारा दी गई सूचना के बाद जब मौके पर पहुंचे तो छात्र कमरे पंखे से लटका मिला.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article