'INDIA' गठबंधन के साथ मिलकर लड़ने की जरूरत : CWC की बैठक में सोनिया गांधी ने दिया एकता का संदेश

सीडब्ल्यूसी बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी और केंद्र पर चौतरफा हमला किया और कहा कि यह सरकार कई महत्वपूर्ण मोर्चों पर पूरी तरह से विफल रही है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक

नई दिल्ली: हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की बैठक हुई. ऐसी खबरें है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस के नेताओं ने अगले लोकसभा चुनाव और पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पर चर्चा की है. इस बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 28 सदस्यीय विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को एकता का संदेश दिया है. सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति के सदस्यों से कहा कि पार्टी को बीजेपी के खिलाफ 'इंडिया' के साथ एकजुट होकर लड़ना होगा.

सीडब्ल्यूसी बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी और केंद्र पर चौतरफा हमला किया और कहा कि यह सरकार कई महत्वपूर्ण मोर्चों पर पूरी तरह से विफल रही है. खरगे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार मुद्रास्फीति, बेरोजगारी, बढ़ती असमानता या किसानों और मजदूरों की बिगड़ती स्थिति को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं है.

खरगे ने कहा कि पूरा देश उन दुखद घटनाओं को देख रहा है जो अभी भी मणिपुर में सामने आ रही हैं. सरकार ने मणिपुर की आग को हरियाणा के नूंह तक पहुंचने दिया. ये घटनाएं आधुनिक, प्रगतिशील और धर्मनिरपेक्ष भारत की छवि को धूमिल करती हैं."

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में तीन प्रस्ताव पारित हुए हैं. इनमें तीनों शोक प्रस्ताव हैं. पहला प्रस्ताव- केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी जी के निधन को लेकर है. दूसरा- मणिपुर में जारी हिंसा के पीड़ितों के लिए और तीसरा- हिमाचल प्रदेश के आपदा पीड़ितों के लिए है. हिमाचल प्रदेश के लिए हमने मांग भी की है कि मोदी सरकार इस आपदा को 'राष्ट्रीय आपदा' घोषित करे, ताकि प्रदेश को अधिक मदद मिल सके.

ये भी पढें:- 
भारत-कनाडा के बीच व्यापार को लेकर बातचीत टली, जानें - संबंधों में खटास की क्या है वजह
जाह्ववी कंडुला मौत मामले में अधिकारी की टिप्पणियों को गलत रूप में लिया गया: सिएटल पुलिस
PM मोदी अपने जन्मदिन पर देश को देंगे 'यशोभूमि' का तोहफा, देखें भव्य Video

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article