NDTV का Poll of Exit Polls : दिल्‍ली, हरियाणा और पंजाब की 30 सीटों पर कौन मार रहा बाजी?

लोकसभा चुनाव एग्जिट पोल में भाजपा एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर रही है. दिल्‍ली में भाजपा एक बार फिर जबरदस्‍त प्रदर्शन करती नजर आ रही है तो पंजाब में इंडिया गठबंधन अच्‍छा कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
एग्जिट पोल्‍स के मुताबिक, दिल्‍ली की सभी सात सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करती नजर आ रही है.
नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद हर किसी को एग्जिट पोल (Exit Poll) का बेसब्री से इंतजार था. एग्जिट पोल्‍स में एनडीए लगातार तीसरे लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करती नजर आ रही है. पार्टी ने उत्तर भारत के साथ ही दक्षिण भारत में भी अच्‍छा करती दिख रही है. एनडीटीवी के पोल ऑफ पोल्‍स (NDTV Poll of Exit Polls) के मुताबिक, दिल्‍ली में भाजपा शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. हरियाणा में भी उसकी स्थिति अच्‍छी है तो पंजाब में पार्टी अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है. हालांकि तीनों राज्‍यों की कुल 30 सीटों में से भाजपा के खाते में 16 सीटें जा रही हैं.

Advertisement

एनडीटीवी के पोल ऑफ पोल्‍स के मुताबिक, दिल्‍ली की सभी लोकसभा सीटों पर कमल खिलता नजर आ रहा है. यहां की सभी सात सीटों पर भाजपा उम्‍मीदवार की जीत बताई जा रही है. यहां पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा था. 

हरियाणा में 7 सीटों पर जीत रही है बीजेपी 

इसके साथ ही पोल ऑफ पोल्‍स में हरियाणा की 10 सीटों में से भाजपा 7 जीतती नजर आ रही है, वहीं इंडिया गठबंधन के खाते में 3 सीटों का अनुमान जताया जा रहा है. 

Advertisement

पंजाब में इंडिया गठबंधन का दबदबा 

हालांकि पंजाब में भाजपा के लिए अच्‍छी खबर नहीं है. यहां पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी बेहतर करती नजर आ रही है. पोल ऑफ पोल्‍स के मुताबिक, भाजपा को पंजाब में सिर्फ 2 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. वहीं शिरोमणि अकाली दल को एक, आम आदमी पार्टी को 4, कांग्रेस के खाते में 5 और एक सीट अन्‍य के खाते में जाती नजर आ रही हैं. पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं. 

Advertisement


ये भी पढ़ें :

* NDTV पोल ऑफ पोल्स : यह है सारे एक्जिट पोल्स का निचोड़, जानिए कितनी सीटें मिल रहीं बीजेपी को
* Chanakya Exit Poll : हर चुनाव में चौंकाने वाला एग्जिट पोल का चाणक्य, बीजेपी को कितनी सीटें दे रहा, क्या इस बार भी सब होंगे हैरान
* तमिलनाडु में BJP के 'चाणक्य' अन्नामलाई ने कर दिया करिश्मा, Exit Poll के चाणक्य की भविष्यवाणी देखिए

Advertisement
Featured Video Of The Day
मध्य प्रदेश में पेपर लीक के ख़िलाफ़ आएगा क़ानून, एनडीटीवी के कॉन्क्लेव में सीएम मोहन यादव का एलान
Topics mentioned in this article