NDTV Election Carnival: टिकट कटने के बाद रायपुर के BJP सांसद ने पार्टी उम्मीदवार के लिए क्या कहा?

सुनील सोनी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में कई काम हुए हैं. आजादी के बाद पहली बार बजट में बताया गया कि 1500 मॉडल स्कूल का निर्माण देश में करवाया जाएगा. रायपुर लोकसभा के भी हर विधानसभा में 5-6 मॉडल स्कूल का निर्माण होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) दिल्ली, उत्तराखंड, यूपी, बिहार, झारखंड के बाद अब छत्तीसगढ़ पहुंच गया है.  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की सीट पर साल 1996 से बीजेपी का कब्जा रहा है. बीजेपी इस सीट पर उस जमाने से जीत रही है जब यह मध्यप्रदेश का हिस्सा हुआ करता था. साल 1996 से साल 2014 तक बीजेपी की टिकट पर रमेश बैस चुनाव जीतते रहे थे. साल 2019 में बीजेपी ने उनकी जगह पर सुनील कुमार सोनी को उम्मीदवार बनाया था.

Advertisement
इस चुनाव में बीजेपी ने सुनील सोनी का टिकट पार्टी ने काट लिया है. हालांकि वो पार्टी के फैसले से नाराज नहीं है. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल में उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझसे भी अनुभवी उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. 

5 लाख मतों से बीजेपी प्रत्याशी की होगी जीत: सुनील सोनी
बीजेपी ने इस चुनाव में सुनील सोनी का टिकट काट लिया है. पार्टी की तरफ से इसबार सुनील सोनी की जगह बृजमोहन अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया गया है. उन्होंने कहा कि यह सीट हम 5 लाख से अधिक मतों से जीतेंगे वहीं राज्य की अन्य सभी सीटों पर भी हमें जीत मिलेगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने 90 दिनों में ही पार्टी के तमाम वादों पर काम किया है. उन्होंने अपने और पीएम मोदी के कार्यकाल में हुए कार्यों को बताते हुए कहा कि हमने अपने सभी वादों को पूरा किया है.बस्तर से लेकर सरगुजा तक रेल का जाल बिछाया जा रहा है. 

"शिक्षा के क्षेत्र में हुए काम"
शिक्षा के क्षेत्र में कई काम हुए हैं. आजादी के बाद पहली बार बजट में बताया गया कि 1500 मॉडल स्कूल का निर्माण देश में करवाया जाएगा. रायपुर लोकसभा के भी हर विधानसभा में 5-6 मॉडल स्कूल का निर्माण होगा. स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी मोदी सरकार में काफी काम हुए हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
Maharashtra Politics: Pankaja Munde का हुआ राजनीति में पुनर्वासन विधान परिषद से मिला टिकट
Topics mentioned in this article