अनिल देशमुख के घर 5वीं बार छापा क्यों? शरद पवार ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर जताई चिंता

किरण गोसावी पर तंज कसते हुए पवार ने कहा कि NCB ने ऐसा पंच रखा है जो जरूरत पड़ने पर उपस्थित नही रह सकता. ऐसे में लगता है कि जोनल डायरेक्टर का सम्बंध ऐसे लोगो के साथ हैं. पवार ने कहा कि बीजेपी सत्ता का दुरूपयोग करने वालों का खुला समर्थन कर रही है और ये गंभीर है.

Advertisement
Read Time: 25 mins
मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने केंद्रीय एजेंसियों के बढ़ते दुरुपयोग पर चिंता जताई है. उन्होंने पूछा कि महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के घर पर पांचवीं बार छापा क्यों मारा गया है? उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है, चाहे वह सीबीआई हो या ED या फिर IT और NCB. मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में पवार ने कहा, "अनिल देशमुख के घर कल पांचवी बार छापा पड़ा है. मुझे तो आश्चर्य होता है. एक ही घर मे 5 बार छापे की क्या जरूरत है? ये बात जनता को भी समझने की जरूरत है."

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि पिछले कुछ समय से हमारी चीन से  बातचीत चल रही है लेकिन 13वीं बातचीत असफल हुई है. दूसरी तरफ़ कश्मीर में 5 जवान शहीद हुए हैं. ये गम्भीर है. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि सभी दलों को साथ आकर एक साथ भूमिका लेने की ज़रूरत है. देश के सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति बीच में नहीं आनी चाहिए. सभी को साथ आने की ज़रूरत है." पवार ने कहा कि दिल्ली में जाकर जल्द नेताओं से बात करेंगे.

रिया चक्रवर्ती से लेकर क्रूज पार्टी तक बहुत सारे मामले फर्जी बनाए गए : NCP नेता नवाब मलिक का आरोप

Advertisement

लखीमपुर खीरी कांड पर पवार ने कहा, "किसानों ने स्पष्ट बता दिया था कि केंद्रीय मंत्री के बेटे की कार से किसान कुचले गए लेकिन सरकार सुन नहीं रही थी. 5 से 6 दिन बाद सुप्रीम कोर्ट में मैटर जाने के बाद सरकार ने मंत्री के बेटे को गिरफ्तार किया. मेरा मानना है कि इसकी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की है और वो इस जिम्मेदारी से बच नहीं सकते. पवार ने कहा कि केन्दीय गृह राज्यमंत्री को तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए."

Advertisement

महाराष्ट्र में मावल के मुद्दे पर पवार ने स्पष्ट किया कि मावल में कोई राजनीतिक व्यक्ति शामिल नहीं था. शरद पवार ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों को और कुछ पार्टियों को बदनाम करने की कोशिश हो रही है. नवाब मलिक पर पवार ने कहा कि नवाब मलिक ने एक अधिकारी के बारे में बयान दिया है, उस अधिकारी का नाम वानखेड़े है. एनसीपी नेता ने कहा कि प्रशासन से हमारा सम्बंध अच्छा रहता है सत्ता में रहें या विपक्ष में.

Advertisement

- - ये भी पढ़ें - -
* क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी : क्रिप्टो करेंसी में चुकाई गई थी ड्रग्स की कीमत, शिप के पास नहीं था लाइसेंस - NCB
* रिया चक्रवर्ती से लेकर क्रूज पार्टी तक बहुत सारे मामले फर्जी बनाए गए : NCP नेता नवाब मलिक का आरोप
* 'मेरी जासूसी की जा रही है', आर्यन खान केस की जांच कर रहे NCB अध‍िकारी की महाराष्ट्र DGP से शिकायत

Advertisement

उन्होंने कहा, "यहां दो एजेंसी है- एक केंद्र सरकार के अधीन है और दूसरा राज्य सरकार की एजेंसी है. लेकिन हमने पता किया कि केंद्र की एजेंसी की रिकवरी (ड्रग्स की बरामदगी) राज्य की एजेंसी (ANC) से  कम है. कहने का मतलब है कि राज्य की एजेंसी गंभीरता से काम कर रही है, जबकि केंद्र की एजेंसी सिर्फ दिखाने के लिए काम कर रही है."

किरण गोसावी पर तंज कसते हुए पवार ने कहा कि NCB ने ऐसा पंच रखा है, जो जरूरत पड़ने पर उपस्थित नही रह सकता. ऐसे में लगता है कि जोनल डायरेक्टर का सम्बंध ऐसे लोगों के साथ है. पवार ने कहा कि बीजेपी सत्ता का दुरूपयोग करने वालों का खुला समर्थन कर रही है और ये गंभीर मामला है.

वीडियो: लखीमपुरी खीरी केस में केंद्रीय मंत्री को बर्खास्त करें, राहुल गांधी ने राष्ट्रपति से की मांग

Featured Video Of The Day
Soulfree- Disabled Persons के समान अधिकार के लिए पहल