पहले वार, अब इतना प्यार! PM मोदी और नवीन पटनायक का यह रिश्ता क्या कहलाता है?

लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर हमला बोला था. हालांकि इससे पहले पीएम मोदी के 2 कार्यकाल के दौरान बीजेडी ने कई मौकों पर बीजेपी सरकार का साथ दिया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) और ओडिशा विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेडी नेता नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) और उनकी पार्टी पर बीजेपी ने जमकर हमला बोला था.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बीजेडी नेता पर कई बार निशाना साधा था. हालांकि वो तल्खियां मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कम होती दिखी. शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए नवीन पटनायक को आमंत्रित करने स्वयं राज्य के मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी पहुंचे थे. उनके आमंत्रण पर जब वो मंच पर पहुंचे तो बीजेपी के नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.  प्रधानमंत्री मोदी के साथ भी उनकी अच्छी बातचीत हुई. शपथ ग्रहण समारोह का एक वीडियो सामने आया है जिसमें पीएम मोदी और पटनायक आपस में बात करते हुए देखे जा रहे है. 

Advertisement

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर हमला बोला था. हालांकि इससे पहले पीएम मोदी के 2 कार्यकाल के दौरान बीजेडी ने कई मौकों पर बीजेपी सरकार का साथ दिया था. कई विधेयक बीजेडी की समर्थन से पारित भी हुए थे.

Advertisement

चुनाव अभियान के दौरान, पीएम मोदी ने नवीन पटनायक को राज्य के बारे में उनकी जानकारी को लेकर सवाल उठाया था. मोदी ने पटनायक से जिलों के नाम और उसके मुख्यालय के नाम बताने की चुनौती दी थी.  तत्कालीन मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए पीएम को उनके सभी "भूले हुए वादे" को याद दिलाया था. 

Advertisement

बीजेडी प्रमुख ने पीएम पर भारत रत्न के लिए "ओडिशा के बहादुर बेटों" की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया था, जिसमें उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक के साथ-साथ उड़िया भाषा भी शामिल थी.  चुनाव से पहले पीएम मोदी ने कहा था कि 10 जून को राज्य में बीजेपी का मुख्यमंत्री शपथ लेगा और बीजेडी ने इस बयान का मजाक उड़ाया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें-:  

Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur की घटना, बंगाल में बीच सड़क महिला की बेरहमी से पिटाई | NDTV India
Topics mentioned in this article