नायब सिंह सैनी फिर बनेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री : सूत्र

मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में साढे़ चार साल सरकार चलाने के बाद बीजेपी ने उन्हें हटाकर छह महीनों के लिए नायब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया था और चुनाव भी उन्हीं के नाम पर लड़ा गया था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

नायब सिंह सैनी एक बार फिर से हरियाणा के मुख्यमंत्री बनेंगे. सूत्रों के मुताबिक कई बड़े नेताओं की दावेदारी के बाद केंद्रीय नेतृत्व की ओर से ये बयान सामने आया है. चुनाव के दौरान भी बीजेपी नेतृत्व की ओर से कहा गया था कि अगर फिर से हमारी सरकार बनती है तो नायब सिंह सैनी ही सीएम बनेंगे.

चुनाव के दौरान हरियाण के ही पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री पद को लेकर दावा ठोका था. वहीं चुनाव के रुझानों के बाद एक बार फिर से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नाम की भी चर्चा होने लगी थी. लेकिन बीजेपी नेतृत्व ने साफ कर दिया है कि इस बार नायब सिंह सैनी ही हरियाणा के मुख्यमंत्री होंगे.

मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में साढे़ चार साल सरकार चलाने के बाद बीजेपी ने उन्हें हटाकर छह महीनों के लिए नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाया था. इसके बाद विधानसभा चुनाव के दौरान भी सैनी के नेतृत्व में ही बीजेपी मैदान में उतरी थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फोन कर लाडवा से जीत पर नायब सिंह सैनी को बधाई दी है.

हरियाणा में बीजेपी जीत ओर आगे बढ़ रही है. 90 सदस्यीय विधानसभा में से 49 पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए है.

भारतीय जनता पार्टी ने विश्वास जताया है कि वो हरियाणा में ऐतिहासिक विजय हासिल कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का इतिहास रचने जा रही है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि अंतिम परिणाम आने तक रूझानों पर निष्कर्ष निकाले जाने के लिए प्रतीक्षा की जानी चाजिए.

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, रुझान अब जिस दिशा में स्थिर होते दिख रहे हैं, उससे स्पष्ट है कि भाजपा हरियाणा में शानदार, निर्णायक और ऐतिहासिक विजय की तरफ आगे बढ़ रही है. हमें पूर्ण विश्वास है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा का आज तक का सबसे शानदार प्रदर्शन होगा.''

वहीं बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन को शानदार बताया. उन्होंने दो टूक कहा कि कहां पड़े हो चक्कर में, कोई नहीं है टक्कर में. ये लोकतंत्र की जीत है और जो लोग यह कहते हैं कि भारत का लोकतंत्र खत्म हो चुका है, उन लोगों को यह जनता का करारा जवाब है.

गौरव भाटिया ने कहा, “ये इतिहास रचा जा रहा है, क्योंकि हरियाणा एक ऐसा प्रदेश है, जहां हर पांच साल में सरकार बदल जाया करती थी, लेकिन इस बार हमारी पार्टी हैट्रिक लगाने जा रही है. हम तीसरी दफा जीत का परचम लहराने जा रहे हैं और यह सब इसलिए संभव हो पाया है, क्योंकि हम जनता के प्रति ईमानदार रहे. हमने उनके हितों का विशेष ख्याल रखा और चुनाव से पूर्व अपने कार्यों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया, ताकि लोगों को बता सकें कि हमारी पार्टी ने सूबे के लोगों के लिए क्या-क्या कदम उठाए.”

उन्होंने आगे कहा, “ये कहना गलत नहीं होना चाहिए कि हरियाणा की मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति भाजपा के पक्ष में है. हर कोई भाजपा के साथ खड़ा है. चाहे वो किसान हो, पहलवान हो या जवान हो, क्योंकि उन्हें पता है कि भाजपा इस बार हैट्रिक बनाने जा रही है और कांग्रेस पार्टी का विकेट गिर चुका है.”

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Election Results 2024: जम्मू-कश्मीर में NC-Congress की जीत, क्या रहे कारण?