पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी, नाभा जेल ब्रेक के आरोपी रमनजीत को हांगकांग से प्रत्यार्पण कर दिल्ली लाई

पंजाब के बठिंडा के बंगी रुलदू गांव के निवासी रमनजीत सिंह के खिलाफ प्रत्यर्पण की कार्यवाही 2018 में शुरू की गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

पंजाब में नाभा जेल तोड़ने के मुख्य साजिशकर्ता रमनजीत सिंह को हांगकांग के अधिकारियों ने प्रत्यर्पित कर दिया है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि रमनजीत सिंह उर्फ रोमी को पंजाब पुलिस की एक टीम भारत लाई है. उन्होंने बताया कि रोमी नाभा जेल तोड़ने के मामले में मुख्य साजिशकर्ता था. इस घटना में दो आतंकवादियों समेत छह खूंखार अपराधी भाग गए थे.

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में जानकारी दी है कि नाभा जेल तोड़ने (जेल ब्रेक) के मुख्य साजिशकर्ता रमनजीत सिंह को भारत प्रत्यर्पित कर दिया गया है.

यौदव ने एक पोस्ट में कहा, ‘‘पंजाब पुलिस के अथक प्रयासों के बाद मुख्य साजिशकर्ता रोमी को आज न्याय के कठघरे में लाने के लिए वापस लाया जा रहा है. वह आईएसआई और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के हरमिंदर सिंह मिंटू और कश्मीर सिंह गलवड्डी समेत अन्य फरार कैदियों के संपर्क में था.''

डीजीपी ने कहा, ‘‘गैंगस्टर रोधी कार्यबल (AGTF) ​​पंजाब रोमी को वापस लाने के लिए रवाना हो गया है. हम इस अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिए हांगकांग के अधिकारियों, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI), गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और अन्य सभी केंद्रीय एजेंसियों को धन्यवाद देते हैं.''

बठिंडा के बंगी रुलदू गांव के निवासी सिंह के खिलाफ प्रत्यर्पण की कार्यवाही 2018 में शुरू की गई थी.

सोलह अपराधियों ने 27 नवंबर, 2016 को जेल पर हमला किया था. उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिससे छह वांछित अपराधी भागने में सफल हो गए थे. इन अपराधियों में हरजिंदर सिंह उर्फ ​​विक्की गौंडर, नीता देओल, गुरप्रीत सेखों, अमन धोतियां और आतंकवादी हरमिंदर मिंटू और कश्मीर सिंह गलवड्डी शामिल थे.
(इनपुट एजेंसियों से)

यह भी पढ़ें -

नाभा जेल से भागा खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू दिल्ली से गिरफ्तार

पंजाब : नाभा जेल तोड़कर भागने के मामले में 22 लोगों को तीन से लेकर 20 साल तक कैद की सजा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari On Modi 3.0: पूर्ण बहुमत न होने से भी काम में कोई अंतर नहीं: Nitin Gadkari