"मेरा जीवन देश को समर्पित..." : गिरफ्तारी के बाद पहली बार बोले अरविंद केजरीवाल

प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को गुरुवार को रात में करीब 9 बजे गिरफ्तार किया था. इस तरह की कार्रवाई का सामना करने वाले वे पहले मुख्यमंत्री हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

गिरफ्तारी के एक दिन बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उनका जीवन देश को समर्पित है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) से केजरीवाल को कोर्ट में ले जाया गया. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वे सलाखों के पीछे से भी देश के लिए काम करते रहेंगे.

ईडी के अधिकारी जब अरविंद केजरीवाल को अदालत ले जा रहे थे तब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या आप कोई संदेश देना चाहेंगे? इस पर केजरीवाल ने कहा कि, ''मेरा जीवन देश के लिए समर्पित है, चाहे अंदर हों या बाहर, देश के लिए ही काम करता रहूंगा...''

प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को गुरुवार को रात में करीब 9 बजे गिरफ्तार किया था. इस तरह की कार्रवाई का सामना करने वाले वे पहले मुख्यमंत्री हैं. उनकी गिरफ्तारी 2021-22 की रद्द की गई दिल्ली शराब नीति से संबंधित मनी-लॉन्ड्रिंग केस में हुई है. जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि उन्हें और उनकी पार्टी को एहसान के बदले में रिश्वत मिली थी.

आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के पीछे एक साजिश है. पार्टी ने इसके खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया.

ईडी की हिरासत में एक रात बिताने के बाद केजरीवाल को दिल्ली के राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. मुख्यमंत्री की 10 दिन की हिरासत की मांग करते हुए जांच एजेंसी ईडी ने आरोप लगाया है कि वे घोटाले में "किंगपिन" और मुख्य साजिशकर्ता थे.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article