मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए : बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद यादव ने कहा, ‘भाजपा संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है. यह बात जनता के जेहन में आ चुकी है.’

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि वह मुसलमानों को आरक्षण का लाभ देने के पक्षधर हैं. लालू ने मुसलमानों को आरक्षण का लाभ दिए जाने की वकालत करते हुए आरोप लगाया कि केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान और लोकतंत्र को खत्म करके आरक्षण समाप्त करना चाहती है.

प्रसाद यहां विधान परिषद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है. यह बात जनता के जेहन में आ चुकी है.''प्रसाद विधान परिषद परिसर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भाग ले रहे थे जहां उनकी पत्नी राबड़ी देवी ने विधान पार्षद (एमएलसी) के रूप में शपथ ली.

शपथ लेने वाले अन्य लोगों में मुख्यमंत्री और जद (यू) प्रमुख नीतीश कुमार भी शामिल थे. इस साल की शुरुआत में हुए बिहार विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव में कुल 11 लोग निर्विरोध चुने गए. जब उनसे भाजपा के इस आरोप के बारे में पूछा गया कि अगर कांग्रेस, राजद और अन्य सहयोगी सत्ता में आए तो ओबीसी के आरक्षण में कटौती कर इसे मुसलमानों को दे दिया जाएगा, प्रसाद ने कहा, ‘‘मुसलमानों को आरक्षण तो मिलना ही चाहिए.''

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा चुनावी रैलियों में ‘‘जंगल राज'' का हौवा खड़ा कर लोगों को डराने में लगी हुई है. राजद सुप्रीमो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘‘अबकी बार 400 पार'' नारे पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि चुनाव परिणाम विपक्षी गठबंधन ‘‘इंडिया'' के पक्ष में रहेंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Akhilesh Yadav ने Bahraich Encounter पर उठाए सवाल तो Uttar Pradesh BJP ने किया बड़ा पलटवार