मुस्लिम लीग ने सीएम विजयन पर साधा निशाना, पूछा- क्या पिनराई कम्युनिस्ट हैं?

विजयन ने शुक्रवार को वक्फ बोर्ड के मुद्दे पर आईयूएमएल पर हमला करते हुए उससे यह स्पष्ट करने को कहा था कि यह राजनीतिक दल है या धार्मिक संगठन.

Advertisement
Read Time: 19 mins
पिनराई विजयन. (फाइल फोटो)
कोझिकोड (केरल):

पिनराई विजयन द्वारा इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की राजनीतिक साख पर सवाल उठाने के एक दिन बाद, केरल में कांग्रेस के प्रमुख गठबंधन सहयोगी के एक शीर्ष नेता ने शनिवार को मुख्यमंत्री से पूछा कि क्या वह कम्युनिस्ट हैं. माकपा और मुस्लिम लीग के बीच तेज होती सियासी जंग के बीच, कोझिकोड शहर की पुलिस ने यहां समुद्र तट पर पार्टी द्वारा आयोजित विशाल रैली में भाग लेने के दौरान कोविड ​​दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में दस हजार मुस्लिम लीग कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. वक्फ बोर्ड में नियुक्तियों को राज्य लोक सेवा आयोग को सौंपने के सरकार के फैसले के खिलाफ बृहस्पतिवार को अपना विरोध दर्ज कराने के लिए आईयूएमएल ने इस रैली का आयोजन किया था.

विजयन ने शुक्रवार को वक्फ बोर्ड के मुद्दे पर आईयूएमएल पर हमला करते हुए उससे यह स्पष्ट करने को कहा था कि यह राजनीतिक दल है या धार्मिक संगठन.

आईयूएमएल के खिलाफ मुख्यमंत्री के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लीग के वरिष्ठ नेता और विधायक एम के मुनीर ने पूछा, “क्या पिनराई कम्युनिस्ट हैं?” उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का मानना है कि साम्यवाद की पुरानी परिभाषा के अनुसार, विजयन कम्युनिस्ट नहीं हैं.

Advertisement

आईयूएमएल नेता ने दावा किया कि कम्युनिस्ट पार्टी के अधिकांश कार्यकर्ता भी मानते हैं कि विजयन कम्युनिस्ट नहीं हैं.
यहां मीडिया से बात करते हुए पूर्व मंत्री मुनीर ने आज कहा कि मुस्लिम लीग एक राजनीतिक पार्टी थी और यह 1967-1969 के दौरान कम्युनिस्ट नेता ई एम एस नंबूदरीपाद के नेतृत्व वाली वाम सरकार की प्रमुख सहयोगी थी.

Advertisement

मुस्लिम लीग के नेता ने कहा कि रैली में भारी संख्या में लोगों के पहुंचने से डरे मुख्यमंत्री की पुलिस को लीग के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले दर्ज करने पड़े. मुनीर ने कहा कि वक्फ बोर्ड के मुद्दे पर पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
हाथरस वाले बाबा का राजस्थान पेपरलीक कनेक्शन!
Topics mentioned in this article