हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार ने तिहाड़ जेल में किया सरेंडर

पहलवान सुशील कुमार ने हाल ही में अपने घुटने का ऑपरेशन करवाया है. सुशील कुमार के दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट आई थी, जिसके बाद डॉक्‍टरों ने उन्‍हें घुटने के ऑपरेशन की सलाह दी थी. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्‍ली:

हत्‍या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार ने दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया है. सुशील कुमार पर पहलवान सागर धनकड़ की हत्‍या का आरोप है. ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को मेडिकल के आधार पर रोहिणी कोर्ट ने सशर्त अंतरिम जमानत दी थी. दरअसल, सुशील कुमार को घुटने में चोट लगी थी, जिसका इलाज करवाने के लिए उन्‍होंने रोहिणी कोर्ट में एक सप्‍ताह के लिए अंतरिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल की थी. सुशील कुमार 2 जून 2021 से न्‍यायिक हिरासत में है. 

पहलवान सुशील कुमार ने हाल ही में अपने घुटने का ऑपरेशन करवाया है. सुशील कुमार के दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट आई थी, जिसके बाद डॉक्‍टरों ने उन्‍हें घुटने के ऑपरेशन की सलाह दी थी. 

रोहिणी कोर्ट से सुशील कुमार को 23 जुलाई से 30 जुलाई तक के लिए अंतरिम जमानत मिली थी, जिसकी मियाद कुछ दिन और बढ़ाई गई थी. जमानत देते वक्त अदालत ने आदेश दिया था कि सुशील कुमार के साथ दिल्ली पुलिस के दो जवान रहेंगे. साथ ही कोर्ट ने कहा था कि सुशील गवाहों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करेगा. 

सुशील साल 2021 से हत्याकांड के आरोप में जेल में बंद है. कथित संपत्ति विवाद में कुमार पर कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर चार मई, 2021 को राष्ट्रीय राजधानी के छत्रसाल स्टेडियम की पार्किंग में सागर धनकड़ और उनके दोस्तों- जय भगवान और भगत पर हमला करने का आरोप है. धनकड़ की बाद में चोटों के कारण मौत हो गई, जिसके बाद सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था. अदालत ने 12 अक्टूबर को सुशील कुमार और 17 अन्य के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश के आरोप तय किए थे.

ये भी पढ़ें :

*
* सागर धनखड़ हत्याकांड: मृतक के पिता ने सुशील कुमार की जमानत रद्द करने की याचिका वापस ली
* ओलंपिक विजेता सुशील कुमार समेत 18 लोगों पर चलेगा हत्या का मुकदमा, साथी पहलवान के मर्डर का है आरोप

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: BJP और Congress का Manifesto, किसका देगी जनता साथ? | NDTV Cafe