मुंबई पुलिस ने एक करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स-कंट्राबेंड जब्त की

मुंबई पुलिस (Mumbai police) की नारकोटिक्स रोधी प्रकोष्ठ (Anti narcotics cell) ने एक व्यक्ति के पास से एक करोड़ 30 लाख रुपये मूल्य का मादक पदार्थ (Drugs) जब्त किया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
मुंबई पुलिस ने एक करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स-कंट्राबेंड जब्त की. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

मुंबई पुलिस (Mumbai police) की नारकोटिक्स रोधी प्रकोष्ठ (Anti narcotics cell) ने एक व्यक्ति के पास से एक करोड़ 30 लाख रुपये मूल्य का मादक पदार्थ (Drugs) जब्त किया है. पुलिस ने 325.1 ग्राम वजनी "उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन" बरामद की है. साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 4 लाख 60 हजार रुपये नकद बरामद किया है. पुलिस मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. 

Advertisement

इससे पहले शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने कहा कि उन्होंने डिंडोशी और मुंबई के अन्य हिस्सों में प्रतिबंधित दवाओं की आपूर्ति करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. "हमने एमडी ड्रग्स की एक बड़ी मात्रा जब्त की थी, जिसे आमतौर पर एक्स्टसी के रूप में जाना जाता है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त किए गए कॉन्ट्राबेंड का अनुमानित मूल्य 20 लाख रुपये से अधिक था. तब से हम कॉन्ट्राबेंड की आपूर्ति में शामिल लोगों की तलाश कर रहे हैं. पुलिस ने गुरुवार रात आरोपी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया. इसके बाद उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.


मुंबई में नए साल एक हजार करोड़ की ड्रग्स पकड़ी
मुंबई के आज़ाद मैदान में एंटी नारकोटिक्स सेल ने मे सैल के दो दिन पहले फेन्टानाइल नाम का ड्रग्स पकड़ा था. ड्रग्स द्रव्य अवस्था में चार ड्रमों में भरकर ले जाया जा रहा था. इस ड्रग्स की कीमत करीब एक हजार करोड़ रुपये आंकी गई थी. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एंटी नारकोटिक्स सेल के डीसीपी शिवदीप लांडे ने बताया भारतीय बाजार में एक किलो फेन्टानाइल ड्रग्स की कीमत 12 करोड़ रुपये है. जब्त माल की कुल कीमत एक हजार करोड़ रुपये के करीब है.

Advertisement


दिल्ली पुलिस ने पकड़ी थी 28 करोड़ की ड्रग्स 
दिल्ली पुलिस ने 14 दिसंबर 2022 को नए साल से पहले रेव पार्टी में इस्तेमाल होने वाली ड्रग्स बरामद की थी. पुलिस ने 'मलाना क्रीम' कही जाने वाली पार्टी ड्रग्स बरामद की है. इसकी दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा में खपत होनी थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से लाई जा रही 28 करोड़ की कीमत वाली 30 किलो ए ग्रेड की हशीश नाम की ड्रग्स बरामद की है. पंजाब के रहने वाले राजेश नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था.

Advertisement


ये भी पढ़ें : 

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: Latur शहर के Sai Vihar Posh Bungalow Society में है फरार आरोपी इरन्ना का घर
Topics mentioned in this article