कार के उड़ गए परखच्चे, चली गयी 14 जान PHOTOS में देखिए Mumbai Billboard हादसे की भयावहता

इगो मीडिया ने घाटकोपर में GRP की जमीन पर एक नही बल्कि 4 अवैध होर्डिंग खड़ा कर रखा है. अब बीएमसी बाकी के तीन होर्डिंग को हटाने में लगी है तो मुंबई पुलिस इगो मीडिया कंपनी के मालिक भावेश भिंडे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश में जुटी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Mumbai Billboard Collapse : मुंबई में सोमवार को तेज हवा के साथ आई बारिश  से घाटकोपर में एक विशाल होर्डिंग गिर गई. जिसमें  अब तक 14 लोगों की मौत हो गई 75 के करीब लोग जख्मी हो हैं. 48 घंटे बाद भी पूरा मलबा हटाया नही जा सका है इसलिए अब भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है. हादसे की भयावहता घटना स्थल से सामने आ रहे वीडियो और तस्वीरों में दिख रही है. रिपोर्ट के अनुसार 100 फीट ऊंचे और 250 टन वजन वाले लोहे के होर्डिंग के नीचे कई कार, टू-व्हीलर्स और लोग दब गए थे. होर्डिंग का वजन इतना अधिक था कि इसे बिना मशीन और गैस कटर के इस्तेमाल के हटाया नहीं जा सकता है.

BMC और GRP में ब्लेम गेम
 बीएमसी के एडिशनल कमिश्नर सुधाकर शिंदे ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा की बीएमसी से घाटकोपर वाले होर्डिंग लगाने के लिए कोई इजाज़त नहीं ली गई थी. यह इजाज़त राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) द्वारा दी गई थी. 

होर्डिंग ने बनाया था विश्व रिकॉर्ड
होर्डिंग तय मानकों के अनुसार नहीं था. बीएमसी की तरफ से जिस डाइमेंशन तक के होर्डिंग की इजाजत दी गयी है उससे यह बड़ा था. वजन के हिसाब से भी यह काफी अधिक था. हालांकि जिस पेट्रोल पंप पर यह गिरा था वो रेलवे के जमीन पर था. रेलवे की तरफ से 2021 में इस कंपनी को पेट्रोल पंप के ऊपर होर्डिंग्स की इजाजत दी गयी थी. जानकारी के अनुसार यह होर्डिंग 120X120 फीट का था. इसलिए होर्डिंग लिम्का बुक में भी दर्ज है. 

Advertisement

अवैध होर्डिंग बना जानलेवा
इगो मीडिया ने घाटकोपर में जीआरपी की जमीन पर एक नही बल्कि 4 अवैध होर्डिंग खड़ा कर रखा है. अब बीएमसी बाकी के तीन होर्डिंग को हटाने में लगी है तो मुंबई पुलिस इगो मीडिया कंपनी के मालिक भावेश भिंडे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश में जुटी है. इसके लिए पुलिस ने 8 टीमें बनाई है लेकिन अभी तक पुलिस भावेश को पकड़ नही.

Advertisement

 एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि भारी मशीनों की सहायता से होर्डिंग के स्टील ढांचे और गर्डर को वहां से हटाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ''इस हादसे में अधिक लोगों के हताहत होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता क्योंकि लोगों के जीवित मिलने की संभावना कम है.''

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह दुर्घटनास्थल पर अभियान के दौरान एक जगह आग लग गई. उन्होंने बताया कि वहां तैनात दमकल कर्मियों ने तुरंत ही इस आग पर काबू पा लिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- : 

Featured Video Of The Day
कुछ इस तरह दीपिका पादुकोण प्रेग्नेंसी में रख रही हैं अपना ख्याल, तस्वीर शेयर कर दी ये टिप्स