मुंबई : नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म करने वाला सीरियल रेपिस्ट चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस को नालासोपारा स्टेशन के इस फुटेज में आरोपी के साथ एक अन्य युवक भी दिखा, जिसके आधार पर पुलिस ने युवक का पता लगाया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुलिस ने बेहद कम वक्त मामले की गुत्थी को सुलाझाया और आरोपी को हिरासत में ले लिया.
मुंबई:

मुंबई के नालासोपारा पश्चिम में रहने वाले रेपिस्ट बगावत शंकर मारवाड़ी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक 28 वर्षीय बगावत शंकर मारवाड़ी झोपड़पट्टी में रहकर नन्हीं बच्चियों को निशाना बनाया करता था और उनका रेप करता था. एबीवीसी क्राइम ब्रांच युनिट ने इस दरिंदे को गिरफ्तार कर लिया है और सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. बीते 5 महीनों में इसने नालासोपारा में दो मासूमों को निशाना बनाया है और दोनों मामले पुलिस स्टेशन में दर्ज हैं. इसमें से एक मामला 5 अक्टूबर 2023 का है और ये मामले नालासोपारा पूर्व के पुलिस स्टेशन में दर्ज है. वहीं दूसरा मामला अचोले पुलिस स्टेशन में 13 फरवरी को दर्ज हुआ था. 

Advertisement

इसके इसी अपराध की जांच करते हुए क्राइम ब्रांच यूनिट संख्या दो ने बेहद उम्दा तरीके की केस को आगे बढ़ाया और अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार बीती 13 फरवरी को इस दरिंदे ने 8 साल की एक नन्हीं मासूम बच्ची को उस समय निशाना बनाया जब वो अकेली अपने घर लौट रही थी. उसी समय बगावत मारवाड़ी बच्ची को अपनी गोद में उठाकर बिल्डिंग की छत पर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. बच्ची के चीखने की आवाज़ आने पर लोग मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक बगावत शंकर वहां से भाग गया था. 

पुलिस ने मामले में जांच करते हुए उस रिक्शे का पता लगाया जिससे आरोपी दरिंदा घ्टनस्थल से नालासोपारा स्टेशन गया था. रिक्शे वाले ने बताया कि आरोपी बगावत मारवाड़ी भागते हुए आता था और उसे नालासोपारा स्टेशन छोड़ने तक छोड़ने के लिए कहा था. पुलिस की टीम ने जब स्टेशन की सीसीटीवी फुटेज जांचनी शुरू की तो पता चला कि ये आरोपी नालासोपारा स्टेशन तो गया लेकिन उसने वहां से कोई ट्रेन नहीं पकड़ी. इसके बाद पुलिस टीम ने और पड़ताल की तो पता चला की आरोपी बगावत नालासोपारा स्टेशन के फ्लाईओवर ब्रिज से आता जाता है पर ट्रेन नहीं पकड़ता.

Advertisement

पुलिस को नालासोपारा स्टेशन के इस फुटेज में आरोपी के साथ एक अन्य युवक भी दिखा, जिसके आधार पर पुलिस ने युवक का पता लगाया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की. इसके बाद पुलिस को पता चला कि बगावत मारवाड़ी दादी कल्याण क्षेत्र के पास ठाकुरली इलाके में झोपड़े में रहता है लेकिन इससे पहले कि पुलिस उसे पकड़ पाती, उसने अपना ठिकाना बदल लिया था. हालांकि, क्राइम ब्रांच ने आरोपी दरिंदे का मोबाइल नंबर हासिल किया और उसके आधार पर उसकी कॉल डिटेल खंगाली. इसके बाद पुलिस ने आरोपी की लोकेशन ट्रेस की लेकिन वो बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था. 

Advertisement

पुलिस को पता चला कि वो गुजरात निकल रहा है और तभी उन्होंने अपनी अन्य टीमों और गुजरात पुलिस से संपर्क किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. क्राइम ब्रांच यूनिट दो के पुलिस निरीक्षक शहूराज रनावरे ने बताया कि आरोपी बेहद शातिर और चालक है, पकड़े जाने पर उसने अपनी उम्र 21 साल बताई जबकि असल में वो 28 साल का है. उसके पास ना तो कोई सरकारी आईडी है और ना ही कोई शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र. आरोपी बगावत शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है. बावजूद इसके उसने कई अत्यंत गंभीर अपराधों को अंजाम दिया है जिसके लिए अदालत उसे कड़ी से कड़ी सजा देगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा
Topics mentioned in this article