दिल्ली: मां ने दो माह की बेटी की गला घोंटकर हत्या की, शव माइक्रोवेव में छिपाया

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि बच्ची का जन्म 27 जनवरी 2022 को हुआ था. बच्ची की मां डिंपल कौशिक को बेटे की चाहत थी. बेटी के जन्म के बाद से ही वह परेशान थी.

Advertisement
Read Time: 16 mins
नई दिल्ली:

साउथ दिल्ली के चिराग दिल्ली इलाके में एक मां को बेटे की चाहत थी. लेकिन पैदा हो गई बेटी. आरोप है बेटी के पैदा होते ही वह परेशान हो गई और दो महीने बाद ही बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. फिर बच्ची के शव को महिला ने घर में छत पर पड़े एक माइक्रोवेव ओवन में छिपा दिया. किसी को शक नहीं हो. इसलिए वह बीमार होने का नाटक भी कर रही थी. परिजनों ने बच्ची के गायब होने की सूचना पुलिस के दी. घर में तलाशी के दौरान बच्ची अनन्या कौशिक का शव मिलने के बाद मालवीय नगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर, बच्ची के माता-पिता दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुलशन कौशिक अपने परिवार के साथ चिराग दिल्ली गांव में रहते हैं. परिवार में पत्नी डिंपल कौशिक के अलावा चार साल का बेटा और दो माह की बेटी अनन्या कौशिक थी. गुलशन की मां और भाई भी उनके साथ ही रहते हैं और गुलशन घर के नीचे ही किराना की दुकान चलाते है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार करीब 3.15 बजे चिराग दिल्ली गांव से एक बच्ची के गायब होने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची. जहां बच्ची की दादी घर में बच्ची की तलाश कर रही थी. घर में तलाशी के दौरान घर के दूसरे तल पर खराब पड़े एक माइक्रोवेब ओवन में बच्ची का शव रखा हुआ था. बच्ची की दादी ने बच्ची का शव निकला. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू की. पुलिस ने बच्ची के माता-पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि बच्ची का जन्म 27 जनवरी 2022 को हुआ था. बच्ची की मां डिंपल कौशिक को बेटे की चाहत थी. बेटी के जन्म के बाद से ही वह परेशान थी. सूत्रों की माने तो इस बात को लेकर डिंपल और उसके पति के बीच कई बार झगड़ा भी हुआ था. परिजनों की माने तो सोमवार दोपहर गुलशन उसकी माँ और भाई दुकान पर बैठे थे. इसी दौरान करीब 3.15 बजे घर से बेटे की चिल्लाने की आवाजे आने लगी. बेटे की आवाज सुनकर सभी ऊपर की और दौड़े. जहां डिंपल गेट बंद कर बेटे की पिटाई कर रही थी. गुलशन और उसके भाई ने गेट खुलवाने की कोशिश की. लेकिन डिंपल ने गेट नहीं खोला. ऐसे में दोनों भाईयों ने शीशे के गेट को तोड़ दिया और घर में अंदर जाकर बेटे को बचाया. इसी दौरान डिंपल बेहोश हो गई. जिसके बाद दोनों भाईयों ने डिंपल और बेटे को पंडित मदन मोहन मालवीय अस्पताल पहुंचाया. जहां बेटे को प्राथमिक उपचार दिया गया. डॉक्टरों ने अनुसार महिला की तबीयत एक दम ठीक थी. जिसके बाद गुलशन दोनों को लेकर घर वापस आ गया. जहां उसे बच्ची की मौत की जानकारी मिली.

Advertisement

यह भी पढ़ें:
दिल्ली में हुआ दर्दनाक हादसा, दुकान के बेसमेंट में गिरने से मालिक के बेटे सहित दो की मौत
लेडी डॉन गिरफ्तार, कुख्यात गैंगस्टर की बीवी की 4 साल से दिल्ली पुलिस कर रही थी तलाश
दिल्ली में 20 लाख रुपये की लूट की फर्जी कहानी गढ़ने के आरोप में वाहन चालक गिरफ्तार

Advertisement

दिल्ली : रोडरेज मामले में अंगूरी बाग इलाके में अंधाधुंध फायरिंग, 3 आरोपी गिरफ्तार

Featured Video Of The Day
Atishi Delhi New CM: AAP नेता Atishi ने ली CM पद की Oath, बनीं दिल्ली की सबसे युवा मुख्यमंत्री
Topics mentioned in this article