चलती बस में दौड़ा 11000 वोल्ट का करंट, धू-धूकर जल उठी बस; 5 लोग जिंदा जले

बताया जा रहा है कि बस मऊ के कोपा से बारात लेकर मरदह के महाहर धाम पर कच्चे रास्ते से आ रही थी. आग इतनी भयानक थी कि शुरुआत में स्थानीय लोग उसे बुझाने की हिम्मत भी नहीं कर पाए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
यूपी के गाजीपुर में करंट की चपेट में आने से बस धू-धूकर जली.
गाजीपुर (यूपी):

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में 11 हजार वॉल्ट की बिजली की तार के संपर्क में आने से सवारियों से भरी एक बस में भीषण आग लग गई. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है. वहीं 10 लोग घायल हैं, जिसमें 4 की हालत नाजुक बनी हुई है.

बताया जा रहा है कि लोग करंट के कारण बचाव के लिए बाहर तक नहीं कूद पाए, जिससे कई लोग जिंदा जल गए. बस में 30 से ज्यादा यात्री सवार थे.

घटना मरदह थाना क्षेत्र के महाहर जाने वाले रोड की है. बताया जा रहा है कि बस मऊ के कोपा से बारात लेकर मरदह के महाहर धाम पर कच्चे रास्ते से आ रही थी. आग इतनी भयानक थी कि शुरुआत में स्थानीय लोग आग बुझाने के लिए मदद करने की हिम्मत भी नहीं कर पाए.

इधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाज़ीपुर बस हादसे में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को पचास हज़ार रुपये देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों के निःशुल्क उपचार कराये जाने के भी निर्देश दिए हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "जनपद गाजीपुर में एक दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद एवं हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. मृतकों के परिजनों को ₹5-5 लाख एवं गंभीर रूप से घायलों को ₹50-50 हजार की आर्थिक सहायता एवं उनके निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें."

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar