मनी लॉन्ड्रिंग केस : मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया नया केस,11 जगहों पर की छापेमारी

हाल ही में यूपी पुलिस ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ 50वीं एफआईआर दर्ज की है और अफजल अंसारी (जो सांसद भी हैं) की संपत्ति कुर्क की है. कुर्की यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई और 14 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति जब्त की गई.

Advertisement
Read Time: 10 mins

यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने नया मामला दर्ज किया है. ये केस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दर्ज किया गया है और इसमें उनके बड़े भाई अफजल अंसारी भी शामिल हैं. हाल ही में यूपी पुलिस ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ 50वीं एफआईआर दर्ज की है और अफजल अंसारी (जो सांसद भी हैं) की संपत्ति कुर्क की है. कुर्की यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई और 14 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति जब्त की गई. मुख्तार अंसारी के खिलाफ ये 2021 के बाद दूसरा पीएमएलए केस  है. वहीं आज मुख्तार अंसार के संबंधियों और उनके ठिकाने पर ईडी की छापेमारी भी चल रही है. कुल 11 जगहों पर ये छापेमारी चल रही है.

गौरतलब है कि संघीय एजेंसी पांच बार के पूर्व विधायक के खिलाफ जमीन हथियाने, हत्या और जबरन वसूली के आरोपों सहित कम से कम 49 आपराधिक मामलों में जांच कर रही है. उत्तर प्रदेश में उन पर हत्या के प्रयास और हत्या सहित कई मामलों में मुकदमे चल रहे हैं. पुलिस के अनुसार, गाजीपुर जिला प्रशासन ने पिछले सप्ताह अंसारी के करीब छह करोड़ रुपये के 1.901 हेक्टेयर के दो भूखंडों को जब्त किया था, जिसे उन्होंने कथित तौर पर अवैध कमाई से खरीदा था.
 

ये Video भी देखें : टीचर की पिटाई से दलित बच्चे की मौत? स्कूल से देखिए सौरभ शुक्ला की रिपोर्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग
Topics mentioned in this article