20 करोड़ की हेराफेरी मामले में मो. अजहरुद्दीन आज ED के सामने नहीं हुए पेश, मांगा समय

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) से जुड़े 20 करोड़ की हेराफेरी संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें यह समन भेजा गया है. अजहरुदीन को समन भेजने से पहले जांच एजेंसी ने तेलंगाना में 9 जगह छापेमारी भी की थी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
(

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुदीन को आज ईडी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया गया था लेकिन वह पेश नहीं हुए और उन्होंने एजेंसी से और वक्त की मांग की है. जानकारी के मुताबिक हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) से जुड़े 20 करोड़ की हेराफेरी संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें यह समन भेजा गया है. अजहरुदीन को समन भेजने से पहले जांच एजेंसी ने तेलंगाना में 9 जगह छापेमारी भी की थी. 

क्या है पूरा मामला? 

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण में वित्तीय अनियमितताओं का है. आरोप लगाया गया है कि अधिकारियों ने निजी कंपनियों को महंगी दरों पर ठेके दिए और एसोसिएशन को करोड़ों रुपये का नुकसान पहुंचाया. मामले में ईडी द्वारा तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं और आगे की जांच जारी है.

यह जांच स्टेडियम के लिए डीजी सेट, फायरफाइटिंग स्टार्टर और कैनोपी की खरीद के लिए निर्धारित 20 करोड़ रुपये में धन के दुरुपयोग से संबंधित है. एसोसिएशन के सीईओ सुनील कांत बोस ने अजहरुद्दीन के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत की है. 

Featured Video Of The Day
Iran vs Israel Tension: पश्चिम एशिया में फैलती आग, जानिए इजरायल कैसे लड़ रहा 7 फ्रंट युध्द?