मोदी कैबिनेट : बिहार से दो पुराने मंत्रियों सहित कुल आठ सांसदों ने ली मंत्री पद की शपथ

नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह के साथ बिहार से भारतीय जनता पार्टी के कुल चार सांसदों ने मंत्री के तौर पर शपथ ली

Advertisement
Read Time: 2 mins
पटना:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में गठित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की नयी सरकार में बिहार से दो पुराने चेहरे नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह सहित कुल आठ सांसदों ने रविवार को मंत्री पद की शपथ ली. मोदी के मंत्रिपरिषद में एक बार फिर दो पुराने चेहरों नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह को स्थान दिए जाने के साथ बिहार से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कुल चार सांसदों ने मंत्री के तौर पर शपथ ली.

Advertisement

बिहार से भाजपा के अन्य दो राजनेताओं राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे और मुजफ्फरपुर से सांसद राज भूषण चौधरी ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली.

इसके अलावा राजग में शामिल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल(यूनाइटेड) से उनके विश्वास पात्र माने जाने वाले मुंगेर से सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह और राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री के तौर पर शपथ ली. राजग में शामिल बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के संस्थापक जीतन राम मांझी और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने भी मंत्री के तौर पर आज शपथ ली. केंद्रीय मंत्रिपरिषद में बिहार में जातीय समीकरण के अनुसार उच्च जाति और पिछड़ी जाति से तीन-तीन जबकि दलित समुदाय से दो नेताओं को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में स्थान दिया गया है.

Advertisement

केंद्रीय मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उपस्थित थे.

Advertisement

नीतीश ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. माननीय प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में देश विकास की नयी ऊंचाइयों पर पहुंचेगा तथा बिहार के विकास में भी पूरा सहयोग मिलेगा.'' 

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Paper Leak Case: एक साथ 3-3 पेपर लीक का सरगना Sanjeev Mukhiya कब होगा गिरफ़्तार? | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article