मणिपुर के सीएम एन. बीरेन सिंह के कार्यक्रम स्थल पर भीड़ ने की तोड़फोड़, लगाई आग

भीड़ का हमला ऐसे समय में हुआ, जब आदिवासी नेताओं के एक मंच ने सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक पूरे चुराचांदपुर में बंद का आह्वान किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
इंफाल:

मणिपुर में चुराचांदपुर जिले के न्यू लमका में बृहस्पतिवार रात करीब नौ बजे उस स्थान पर उपद्रवी भीड़ ने तोड़फोड़ और आगजनी की, जहां अगले दिन मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह का एक कार्यक्रम प्रस्तावित है. स्थानीय पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और भीड़ को तितर-बितर कर दिया, लेकिन इससे पहले ही भीड़ ने सैकड़ों कुर्सियां जला दीं और कार्यक्रम स्थल को नुकसान पहुंचाया.

पुलिस ने कहा कि गुस्साई भीड़ ने न्यू लमका में ‘पीटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स' में नए स्थापित ‘ओपन जिम' को आंशिक रूप से आग के हवाले कर दिया, जिसका उद्घाटन बीरेन सिंह शुक्रवार दोपहर को करने वाले हैं.

भीड़ का हमला ऐसे समय में हुआ, जब आदिवासी नेताओं के एक मंच ने सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक पूरे चुराचांदपुर में बंद का आह्वान किया.

मंच ने दावा किया कि किसानों और अन्य आदिवासी निवासियों के आरक्षित वन क्षेत्रों को खाली करने के लिए चल रहे बेदखली अभियान का विरोध करते हुए सरकार को बार-बार ज्ञापन सौंपने के बावजूद सरकार ने जनता की समस्याओं को दूर करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल के Deir al-Asad में हिजबुल्लाह का रॉकेट हमला, 3 लोग घायल