दिल्ली में गरज के साथ हो सकती है हल्की से मध्यम बारिशः मौसम विभाग का अनुमान

सोमवार को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश होने एवं गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
हल्की से मध्यम बारिश होने एवं गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. (फाइल)
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश होने एवं गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान के 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. विभाग ने बताया कि शहर में सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 89 प्रतिशत रहा.

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ही अधिकतम तापमान 34.3 और न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

Viral Video: Nora Fatehi हुईं गर्मी से परेशान, ऑटो वाले से कहा- भईया मुंबई में बहुत गर्मी है, थोड़ा इंग्लैंड ड्राप कर दीजिए ना...

दिल्ली में शनिवार को 138.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. यह दिल्ली में पिछले 14 साल में अगस्त के महीने में 24 घंटे में सर्वाधिक बारिश थी. साथ ही मौसम विभाग के अनुसार,शहर मे किसी एक दिन में होने वाली यह नौंवी सबसे ज्यादा बारिश थी.

आईएमडी ने बताया था कि अब तक दिल्ली में अगस्त महीने में एक दिन में सबसे अधिक बारिश का रिकॉर्ड 184 मिमी का था, जो दो अगस्त 1961 को दर्ज किया गया था. दिल्ली में सफरदजंग वेधशाला के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार सुबह आठ बजकर 30 मिनट (24 घंटे की अवधि) तक 138.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 2007 से अभी तक अगस्त महीने में हुई सबसे ज्यादा बारिश है.


 

Featured Video Of The Day
Kerala Murder Mystery: नशे में अपनी पत्नी को धमकाना पड़ा महंगा, खुला एक पुराने हत्याकांड का राज़