"महबूबा मुफ्ती की पीडीपी ने बीजेपी को 'सी' टीम बनकर किया ज्वॉइन" : उमर अब्दुल्ला

नसी लीडर उमर अब्दुल्ला ने कहा, ''अगर हमें यहां बीजेपी और पूरे देश में जहर फैलाने वाली शक्तियों को हराना है तो लोगों को जम्मू-कश्मीर की सभी पांच सीटों पर भारत गठबंधन के नेताओं को देखना चाहिए. बाकी सभी लोग बीजेपी से किसी न किसी तरह जुड़े हुए हैं."

Advertisement
Read Time: 3 mins
लद्दाख से उम्मीदवार चुनने पर उमर अब्दुल्ला ने कहा, "सही उम्मीदवार कांग्रेस द्वारा चुना जाएगा."

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने दावा किया कि महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में उसकी 'सी टीम' के रूप में शामिल हो गई है. उमर अब्दुल्ला का बयान भाजपा नेता मुश्ताक बुखारी द्वारा पहाड़ी समुदाय के सदस्यों से मौजूदा लोकसभा चुनाव में महबूबा मुफ्ती को वोट देने का आग्रह करने के बाद आया है.

इस संदर्भ में बात करते हुए एनसी लीडर उमर अब्दुल्ला ने कहा, ''अगर हमें यहां बीजेपी और पूरे देश में जहर फैलाने वाली शक्तियों को हराना है तो लोगों को जम्मू-कश्मीर की सभी पांच सीटों पर भारत गठबंधन के नेताओं को देखना चाहिए. बाकी सभी लोग बीजेपी से किसी न किसी तरह जुड़े हुए हैं. चाहे वो 'ए' हो या 'बी' टीम, जो तरुण चुग साहब से मिलती है या पीडीपी. मैं मान रहा हूं कि अब महबूबा मुफ्ती बीजेपी पर मुश्ताक बुखारी का बयान बदलवाने के लिए दबाव बनाएंगी. पीडीपी ने बीजेपी को इसकी 'सी' टीम बनकर ज्वॉइन कर लिया है."

इस चुनाव में निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार के रूप में बाहर हुए लद्दाख के मौजूदा भाजपा सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल के बारे में पूछे जाने पर, उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वे नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस से ऐसे उम्मीदवार को मैदान में उतारने की कोशिश करेंगे ताकि भाजपा के पास सीट जीतने की कोई संभावना न हो. 

Advertisement

उन्होंने कहा, "सही उम्मीदवार कांग्रेस द्वारा चुना जाएगा क्योंकि लद्दाख सीट से हम साथ में लड़ रहे हैं. हम नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस से ऐसे उम्मीदवार को मैदान में उतारने की कोशिश करेंगे ताकि बीजेपी के पास सीट जीतने की कोई संभावना न हो." भाजपा ने मंगलवार को लद्दाख इकाई के पूर्व पार्टी महासचिव ताशी ग्यालसन को लोकसभा सीट से अपने वर्तमान सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल की जगह लद्दाख निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. 

Advertisement

ताशी ग्यालसन लिंगशेड निर्वाचन क्षेत्र से पार्षद हैं और 2020 में उन्हें 6वीं लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद, (LAHDC), लेह के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी पार्षद के रूप में चुना गया था. पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे. 

Advertisement

उधमपुर में मतदान 19 अप्रैल (चरण 1) को हुआ था, जबकि जम्मू, अनंतनाग-राजौरी, श्रीनगर और बारामूला में क्रमशः 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hospital में लाशों का ढेर, कई घायल, Doctor सिर्फ एक | City Centre | NDTV India