मेघालय के ग्रामीणों ने बांग्लादेशी बॉर्डर गार्ड के दो जवानों को खदेड़ा, Video वायरल

घटना के बाद सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (BGB) के समक्ष यह मामला उठाया और विरोध दर्ज कराया

Advertisement
Read Time: 5 mins

वीडियो में महिला बांग्लाादेश के जवानों को चले जाने का इशारा करते हुए दिखाई दे रही है.

गुवाहाटी:

बांग्लादेश के बॉर्डर गार्ड के दो जवान बुधवार को मेघालय के साउथ गारो हिल्स जिले में दाखिल हो गए. दोनों जवान बुधवार शाम करीब चार बजे साउथ गारो हिल्स के रोंगारा इलाके में दाखिल हुए. इस घटना के बाद सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (BGB) के सामने यह मामला उठाया और विरोध दर्ज कराया. घटना का वीडियो वायरल हो गया है जिसमें एक ग्रामीण महिला और एक बुजुर्ग बीजीबी के जवानों को गांव से खदेड़ते हुए नजर आ रहे हैं. 

दो वर्दीधारी बीजीबी कर्मियों को एके सीरीज की असॉल्ट राइफलों और लाठियों से लैस देखकर ग्रामीण चौंक गए. वे दोनों अंतरराष्ट्रीय सीमा की बाड़ को पार करके उनके गांव में प्रवेश कर गए थे.

बीएसएफ के सूत्रों के अनुसार, उन्हें बांग्लादेश के उनके समकक्षों की ओर से जानकारी दी गई कि, बीजीबी के जवान कथित रूप से सीमा पर तस्करी में शामिल अपराधियों को पकड़ने के लिए उनका पीछा कर रहे थे. वे "अनजाने में" भारतीय गांव में प्रवेश कर गए.

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "चूंकि गांव बाड़ के सामने है, बीजीबी कर्मियों को स्पष्ट रूप से यह एहसास नहीं हुआ कि वे पीछा करते हुए भारतीय क्षेत्र में आ गए. फ्लैग मीटिंग की गई है और सीमा उल्लंघन के संबंध में आधिकारिक प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है. हालांकि वहां किसी भी भारतीय नागरिक का उत्पीड़न नहीं हुआ.

Topics mentioned in this article