मेयर चुनाव के लिए MCD की बैठक 24 जनवरी को, LG ने सरकार के प्रस्ताव को दी मंजूरी

दिल्ली में इस वक्त आम आदमी पार्टी और एलजी विनय कुमार सक्सेना के बीच जमकर खींचतान चल रही है. इस बीच खबर ये आ रही है कि एलजी ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. जिससे मेयर चुनाव का रास्ता भी साफ हो गया. अब मेयर चुनाव के लिए एमसीडी की बैठक 24 जनवरी को होगी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
आप और एलजी के बीच खींचतान जारी
नई दिल्ली:

दिल्ली में इस वक्त आम आदमी पार्टी और एलजी विनय कुमार सक्सेना के बीच जमकर खींचतान चल रही है. इस बीच खबर ये आ रही है कि एलजी ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. जिससे मेयर चुनाव का रास्ता भी साफ हो गया. अब मेयर चुनाव के लिए एमसीडी की बैठक 24 जनवरी को होगी.  इससे पहले आज दिल्ली के विधानसभा सत्र की कार्यवाही को आप और बीजेपी के हंगामे के बाद स्थगित कर दिया गया.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल ने सीएम और डिप्टी सीएम को मिलने के लिए बुलाया है, 'लेकिन हम सभी विधायकों के साथ मिलना चाहते हैं'. उपराज्यपाल का यह न्योता हमें मंजूर नहीं है. सदन की कार्यवाही स्थगित होने के आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सीएम केजरीवाल की अगुवाई में एलजी हाउस तक मार्च निकाला. इस दौरान केजरीवाल सहित सभी विधायक हाथों में तख्तियां लिए नजर आए, जिन पर लिखा था, 'मिस्टर एलजी, शिक्षकों को फिनलैंड जाने की इजाजत दीजिए.' 

केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप विधायकों को उपराज्यपाल कार्यालय तक मार्च करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि उपराज्यपाल अपनी गलती देखेंगे और शिक्षकों को फिनलैंड में प्रशिक्षण की अनुमति देंगे. इसके साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के 2018 के एक आदेश का जिक्र करते हुए यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली के उपराज्यपाल स्वतंत्र निर्णय नहीं ले सकते. दिल्ली के टीचर्स को फिनलैंड भेजे जाने को लेकर आप और एलजी के बीच कई दिनों से खींचतान चल रही है.

ये भी पढ़ें : इंदौर लॉ कॉलेज विवाद: पूर्व प्रिंसिपल प्रोफेसर इनामुर्रहमान को मिली अग्रिम जमानत रहेगी बरकरार, SC से बड़ी राहत

ये भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल: गंगासागर से 500 से 600 तीर्थयात्रियों को ले जा रही दो नौकाएं समुद्र में फंसी

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: मुंबई में स्कूटर सवार दंपती को रौंदने वाले BMW वाले रईसजादे को मिलेगी सजा?
Topics mentioned in this article