MCD Elections: दिल्ली के लोगों ने कहा- ''जो कूड़ा उठाए, शहर को साफ रखे उसे ही चुनेंगे''

दिल्ली नगर निगम चुनाव : बीजेपी जहां कह रही है कि हमने एमसीडी में अच्छा काम किया है, वहीं 'आप' का कहना है कि हम कूड़ा हटाएंगे

Advertisement
Read Time: 6 mins

नई दिल्ली:

दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की तरफ से तैयारी जारी है. बीजेपी जहां कह रही है कि हमने एमसीडी में अच्छा काम किया है, वहीं 'आप' का कहना है कि हम कूड़ा हटाएंगे. वहीं दिल्ली की जनता का कहना है कि “हमारे घर से जो कूड़ा उठाएगा हम उसे वोट देंगे.” 

दिल्ली में जितना दिलचस्प विधानसभा चुनाव होता है उतना ही दिलतस्प नगर निगम चुनाव हो रहा है. दिल्ली के तीनों नगर निगमों का एकीककरण कर दिया गया है. यानी कि अब दिल्ली में सिर्फ एक ही मेयर होगा. अरविंद केजरीवाल चाहते हैं कि विधानसभा की तरह नगर निगम भी उनके पास हो. आम आदमी पार्टी कह रही है कि गंदगी हटाएंगे, कूड़े के पहाड़ घटाएंगे. बीजेपी कह रही है कि हमने अच्छा काम किया है और आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचारी है. कांग्रेस कह रही है कि हम शीला दीक्षित वाली दिल्ली वापस लाएंगे, दिल्ली के चमकाएंगे. 

दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर की अमर कॉलोनी में हमने लोगों से जानने की कोशिश की कि वे क्या सोचते हैं. रीटा खोसला ने कहा कि, हम को तो काम सफाई का चाहिए. शहर साफ-सुथरा हो. जो काम अच्छा करे वही आए. चाहे बीजेपी करे, चाहे केजरीवाल करे. हमें तो सफाई चाहिए. एक महिला ने कहा कि जाकर देखो हमारे ब्लॉक में कितनी गंदगी है.     

एक युवक ने कहा कि, एमसीडी इलेक्शन कभी भी मेनीफेस्टो बेस्ड इलेक्शन नहीं रहे. यह कैंडिडेट बेस्ट इलेक्शन हैं. यहां हमारे वार्ड में जो कांग्रेस का मेंबर था, उसका परफार्मेंस लोगों को अच्छा नहीं लगा. अब लोगों के पास विकल्प है, एक एजुकेटेड कैंडिडेट भी है. आम आदमी पार्टी के जो वादे रहे हैं, वही रणनीति वे यहां भी अपना रहे हैं. 

Topics mentioned in this article