"इस आधार पर मराठा कोटा प्रदान करेंगे": महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख

नाना पटोले ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, "अगर हमारी सरकार महाराष्ट्र में सत्ता में आती है, तो हम जाति जनगणना के आधार पर मराठा आरक्षण प्रदान करेंगे."

Advertisement
Read Time: 10 mins
(
मुंबई:

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो सबसे पुरानी पार्टी राज्य में जाति जनगणना के आधार पर मराठा आरक्षण प्रदान करेगी. 

नाना पटोले ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, "अगर हमारी सरकार महाराष्ट्र में सत्ता में आती है, तो हम जाति जनगणना के आधार पर मराठा आरक्षण प्रदान करेंगे."

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और महाराष्ट्र सरकार इन मुद्दों का समाधान करने को तैयार नहीं है. 

उन्होंने जोड़ा, "अगर कांग्रेस केंद्र और महाराष्ट्र में सत्ता में आती है, तो हम जरूर इन लंबित मुद्दों को हल करेंगे. हमारे नेता राहुल गांधी की जाति जनगणना की मांग इन मुद्दों की जड़ तक पहुंचने और समाधान निकालने के हमारे संकल्प के अनुरूप है." 

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पर उन किसानों के प्रति उदासीन होने का भी आरोप लगाया, जिन्होंने अनियमित बारिश के कारण अपनी फसलें खो दीं. 

कांग्रेस नेता ने कहा, "राज्य में औद्योगिक निवेश घट रहा है. हर बार जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र का दौरा करते हैं, तो वह गुजरात के लिए निवेश के कुछ अवसर ले जाते हैं, जिससे राज्य सरकार के राजस्व पर असर पड़ा है."

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कार्यकर्ता मनोज जारांगे के नेतृत्व में मराठा समुदाय द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, जो ओबीसी श्रेणी के तहत सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण की मांग कर रहे हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें - 
-- दिल्ली : प्रॉपर्टी विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे, बीच बचाव कर रहे शख्‍स की संदिग्‍ध मौत
-- "बच्चों से ज़्यादा, उनके माता-पिता का दबाव...": छात्रों की आत्महत्या पर सुप्रीम कोर्ट

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections 2024 Exit Poll: कश्मीर का किला किसका, जाटलैंड में कौन जीता?
Topics mentioned in this article