'बीजेपी में नहीं जाऊंगा...' दुष्यंत चौटाला के इस बयान पर मनोहर लाल खट्टर ने ली मौज

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नेता दुष्यंत चौटाला की भाजपा के खिलाफ टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस जेजेपी को खत्म करना चाहती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कुरुक्षेत्र:

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को हरियाणा के पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री और जेजेपी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला के बयान "दोबारा बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा" पर पलटवार करते हुए कहा, "उन्हें किसने आमंत्रित किया?" मनोहर लाल खट्टर ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनाएगी.

मनोहर लाल खट्टर ने कही ये बात

उन्होंने कहा, "उन्हें बुला कौन रहा है? (दुष्यंत चौटाला)?... बीजेपी हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाएगी और नया रिकॉर्ड सेट करेगी. हम हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की लीडरशिप में चुनाव जीतेंगे." हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) प्रमुख ने रविवार को कहा कि जननायक जनता पार्टी आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी और दावा किया कि पार्टी आने वाले दिनों में सबसे महत्वपूर्ण पार्टी होगी.

दुष्यंत चौटाला का बयान

एएनआई को दिए एक्सक्लूजिव इंटरव्यू में दुष्यंत चौटाला ने कहा, "मैं रिकॉर्ड पर आपको गारंटी दे सकता हूं कि मैं फिर से बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा." लोकसभा इलेक्शन 2024 के बारे में पूछे जाने पर चौटाला ने कहा, "मैं इसे अब संकट के रूप में नहीं लेता. जो हुआ, सो हुआ. मैं इसे अब अवसर के रूप में देखता हूं... पिछली बार भी हमारी पार्टी किंगमेकर थी... आप आने वाले दिनों को भी देख सकते हैं; जेजेपी राज्य (हरियाणा) की सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक पार्टी होगी."

Advertisement

10 जेजेपी एमएलए ने बीजेपी का किया था समर्थन

हरियाणा में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 10 जेजेपी एमएलए के साथ मिलकर सरकार का गठन किया था. इससे पहले हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नेता दुष्यंत चौटाला की भाजपा के खिलाफ टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस जेजेपी को खत्म करना चाहती है.

Advertisement

हरियाणा के सीएम ने कही ये बात

सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा, "कांग्रेस जेजेपी को खत्म करना चाहती है और इसलिए मैं जेजेपी का नाम ले रहा हूं. मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि वो मजबूत बने रहें. पिछली बार उनकी पार्टी ने 10 सीटें जीती थीं और इस बार भी उन्हें कई सीटें जीतनी चाहिए." उन्होंने आगे कहा कि चौटाला को दीपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस पार्टी की ओर झुकाव नहीं रखना चाहिए. उन्होंने कहा, "भाजपा राज्य विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीतेगी. मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि चौटाला मजबूत रहें और हुड्डा जी की ओर झुकाव न रखें." 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए 1 अक्टूबर को चुनाव होने हैं तथा परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित होने की उम्मीद है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days: बचपन की वो घटना जिसने प्रधानमंत्री मोदी को विकसित भारत बनाने की प्रेरणा दी