अब हफ्ते में एक बार बीमार पत्नी से मिल सकेंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट से मिली बड़ी राहत

सिसोदिया को 'घोटाले' में उनकी कथित भूमिका के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार किया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
राउज़ एवेन्यू कोर्ट से मनीष सिसोदिया को मिली बड़ी राहत
नई दिल्ली:

जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत मिली है. मनीष सिसोदिया अब हफ्ते में एक बार अपनी बीमार पत्नी से मिल सकेंगे. इस दौरान मनीष सिसोदिया से डॉक्टर भी मिल सकेंगे. अगले आदेश तक यह व्यवस्था लागू रहेगी. ये इजाजत दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट से मिली है. वहीं मनीष सिसोदिया की नियमित जमानत याचिका पर अदालत 22 फरवरी को अगली सुनवाई करेगी.

Advertisement

 सिसोदिया की पत्नी सीमा सिसोदिया (49) ‘ऑटोइम्यून डिसऑर्डर', ‘मल्टीपल स्केलेरोसिस' से पीड़ित हैं. उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती भी कराना पड़ा था. बता दें सिसोदिया को 'घोटाले' में उनकी कथित भूमिका के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार किया था.

दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया की क्यूरेटिव याचिका पर जल्द सुनवाई को तैयार है. आप नेता सिसोदिया की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि वो काफी समय से जेल में हैं. ऐसे में भारत के मुख्य न्यायधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ ने भरोसा दिलाया कि वो जल्द सुनवाई करेंगे.  असल सिसोदिया की जमानत अर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था. ⁠इसके बाद इस पर सिसोदिया ने पुनर्विचार याचिका दाखिल की. लेकिन 14 दिसंबर 2023 को पुनर्विचार याचिका भी सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस याचिका में कोई मेरिट नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें-  दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद नीरज बवाना गिरोह के शूटर को किया गिरफ्तार

Topics mentioned in this article