मणिपुर : सरकार ने मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध आठ नवंबर तक बढ़ाया 

प्रतिबंध को इस आशंका के बाद बढ़ाया गया है कि असामाजिक तत्व जनता की भावनाओं को भड़काने वाली तस्वीरों, नफरती भाषण और वीडियो संदेश प्रसारित करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं,

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
मणिपुर राइफल्स के शिविर पर भीड़ के हमले के बाद यह कदम उठाया गया है. (फाइल)
इंफाल:

मणिपुर (Manipur) सरकार ने राज्य में मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध आठ नवंबर तक बढ़ा दिया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. दरअसल बुधवार को यहां मणिपुर राइफल्स के शस्त्रागार को लूटने के इरादे से भीड़ ने सुरक्षा बल के शिविर पर हमला किया, जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों को हवा में गोलियां चलानी पड़ी थीं. इस घटना के बाद राज्य में इंटरनेट पर प्रतिबंध को बढ़ाने का फैसला किया गया. 

मणिपुर में गृह मामलों के आयुक्त टी. रणजीत सिंह द्वारा जारी एक आदेश के मुताबिक, '' प्रतिबंध को इस आशंका के बाद बढ़ाया गया है कि असामाजिक तत्व जनता की भावनाओं को भड़काने वाली तस्वीरों, नफरती भाषण और वीडियो संदेश प्रसारित करने के लिए बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर गंभीर असर हो सकता है.''

आदेश के मुताबिक, आयुक्त ने राज्य के कुछ हिस्सों में हिंसा की हालिया घटनाओं के संदर्भ में भड़काऊ सामग्री, वीडियो और झूठी अफवाहों के परिणामस्वरूप जान-माल और सार्वजनिक-निजी संपत्ति को नुकसान के खतरे की आशंका को स्वीकार किया, जिन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जनता में प्रसारित किया जा सकता है. 

मोरेह शहर में मंगलवार को आदिवासी उग्रवादियों ने एक उपसंभागीय पुलिस अधिकारियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद से राज्य की राजधानी में तनाव बढ़ रहा है. 

ये भी पढ़ें :

* मणिपुर : भीड़ ने CM दफ्तर के पास थाने को घेरा, पुलिस ने की हवाई फायरिंग; इंफाल में फिर लगा कर्फ्यू
* 'दिल से संवाद करें...': मणिपुर के मेइती और कुकी समुदायों से राजनाथ सिंह
* मणिपुर: पुलिसकर्मी की हत्या के बाद घटनास्थल पर जा रहे सुरक्षाबलों पर उग्रवादियों ने घात लगाकर किया हमला

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर कब से कब तक रहेगा भद्रा का साया, जानें पूजा करने का सही समय
Topics mentioned in this article